Kanpur : व्यापारियों की मांग बदली जाए पुरानी रोस्टर व्यवस्था

Kanpur : व्यापारियों की मांग बदली जाए पुरानी रोस्टर व्यवस्था

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को मद्देनजर रखते हुए राज्य सरकार ने सप्ताह में 5 दिन बाजार खुलने एवं शनिवार , रविवार को लॉकडाउन रखने की घोषणा की है। इस घोषणा के बाद से कानपुर के व्यापारियों में अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है। स्थानीय व्यापारियों एवं दुकानदारों ने जिलाधिकारी से

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को मद्देनजर रखते हुए राज्य सरकार ने सप्ताह में 5 दिन बाजार खुलने एवं शनिवार , रविवार को लॉकडाउन रखने की घोषणा की है। इस घोषणा के बाद से कानपुर के व्यापारियों में अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है। स्थानीय व्यापारियों एवं दुकानदारों ने जिलाधिकारी से पुराने रोस्टर की जगह नये व्यवस्था लागू करने की मांग की है, जिससे सप्ताहांत में लगने वाले लॉकडाउन से उनका व्यापार प्रभावित न हो।

गौरतलब है कि शहर में अनलॉक 1 की व्यवस्था के तहत जिलाधिकारी कानपुर ने रोस्टर के अनुसार अल्टरनेट दिनों पर बाजार खुलने की व्यवस्था को लागू किया था। 19 मई को जारी किये गये इस आदेश में सोमवार, बुधवार और शु​क्रवार को बिल्डिंग मैटेरियल, इलेक्ट्रांनिक्स, गिफ्ट, बर्तन की दुकानों को खोलने का आदेश था। जबकि मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को ज्वैलरी, कपड़ा, चश्मा, कास्मेटिक, प्रिटिंग प्रेस आदि को खोलने का आदेश था।

19 मई को जिलाधिकारी द्वारा जारी किया गया आदेश, जो अभी तक लागू है

अब सूबे में लागू की गई नई लॉकडाउन नीति से मंगलवार वाले रोस्टर में खुलने वाली दुकाने अब शनिवार को नहीं खोली जा सकेगी। वहीं राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि अब सप्ताह में सिर्फ 5 दिन हो बाजार खुलेगा। ऐसे में स्थानीय सर्राफा कारोबारी आयुष वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल व्यापारियों में अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है, व्यापारी राज्य सरकार के 5 दिन बाजार खोलने के आदेश का पालन करे या जिलाधिकारी के पुराने आदेश का पालन करे, जिसमें मंगलवार के रोस्टर में दुकान खोलने का आदेश है। व्यापारियों का कहना है कि अगर जिलाधिकारी के पुराने आदेश का पालन होता है तो उनकी दुकानें सप्ताह में सिर्फ 2 दिन ही खुल पायेगी। जिससे पहले से ही मंदे चल रहे व्यापार में और प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। फिलहाल जिलाधिकारी कार्यालय से अभी तक कोई नया आदेश जारी नहीं किया गया है।

Also Read गो गैस का बीडब्ल्यू एलपीजी के साथ हुआ करार

Related Posts

Follow Us