रिलांयस जियो की लगी लाटरी, मिला 11 हजार करोड़ का एक और निवेशक

रिलांयस जियो की लगी लाटरी, मिला 11 हजार करोड़ का एक और निवेशक

जियो में अपनी हिस्सेदारी बेचकर फंड जुटा रहे मुकेश अंबानी की मानो लाटरी लग गई हो। एक ओर जहाँ दुनिया कोरोना के कारण मंदी से जूझ रहा है, वहीं रिलांयक के स्वामित्त वाली जियो कंपनी को एक के बाद एक बड़े निवेशक मिल रहे है। पहले फेसबुक, फिर सिल्वर लेक के बाद अब आज अमेरिकी

जियो में अपनी हिस्सेदारी बेचकर फंड जुटा रहे मुकेश अंबानी की मानो लाटरी लग गई हो। एक ओर जहाँ दुनिया कोरोना के कारण मंदी से जूझ रहा है, वहीं रिलांयक के स्वामित्त वाली जियो कंपनी को एक के बाद एक बड़े निवेशक मिल रहे है। पहले फेसबुक, फिर सिल्वर लेक के बाद अब आज अमेरिकी टेक कंपनी विस्टा ने भी रिलांयस में 11 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश किया है।

विस्टा ने रिलांयस जियो में 2.32 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 11,367 करोड़ रुपये निवेश करने की मंजूरी दी है। इस डील को मिला कर जियो ने अभी तक निवेशकों के माध्यम से 60,596.37 करोड़ जुटाए हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने विस्टा के निवेश पर कहा, “विस्टा का एक महत्वपूर्ण साझेदार के रूप में स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है, यह दुनिया भर के बड़े विशिष्ट टेक निवेशकों में से एक है।” मुकेश का कहना है कि इस निवेश के माध्यम से भारतीय डिजिटल ईको सिस्टम को विकसित करने में मदद मिलेगी।

Also Read गो गैस का बीडब्ल्यू एलपीजी के साथ हुआ करार

Related Posts

Follow Us