बैंक धोखाधड़ी : शक्तिभोग से जुड़े आठ ठिकानों पर सीबीआई छापे

बैंक धोखाधड़ी : शक्तिभोग से जुड़े आठ ठिकानों पर सीबीआई छापे

नयी दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक बैंक कंसोर्टियम के साथ तीन हजार 269 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में शक्तिभोग फूड्स लिमिटेड एवं इसके निदेशकों के दिल्ली स्थित आठ ठिकानों पर छापे मारे हैं। सीबीआई की ओर से शनिवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, जांच एजेंसी ने कंपनी के प्रबंध निदेशक/गारंटर, निदेशकों

नयी दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक बैंक कंसोर्टियम के साथ तीन हजार 269 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में शक्तिभोग फूड्स लिमिटेड एवं इसके निदेशकों के दिल्ली स्थित आठ ठिकानों पर छापे मारे हैं।

सीबीआई की ओर से शनिवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, जांच एजेंसी ने कंपनी के प्रबंध निदेशक/गारंटर, निदेशकों और अज्ञात सरकारी अधिकारियों एवं अन्य के आठ ठिकानों पर छापे मारे हैं तथा उनके पास से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किये हैं।

गौरतलब है कि सीबीआई ने एक प्राथमिकी दर्ज की है जिसमें मेसर्स शक्तिभोग फूड्स लिमिटेड के अलावा इसके प्रबंध निदेशक के. कृष्ण कुमार एवं अन्य निदेशकों – सिद्धार्थ कुमार एवं सुनंदा कुमार – को आरोपी बनाया गया है। इनके खिलाफ आरोप है कि इन्होंने भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में 10 बैंकों के एक कंसोर्टियम से करीब 3269 करोड़ 42 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है।

Also Read गो गैस का बीडब्ल्यू एलपीजी के साथ हुआ करार

प्राथमिकी के अनुसार, निदेशकों ने न केवल बैंक खातों में फर्जीवाड़ा किया, बल्कि बैंकों से रकम निकालने के लिए जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल भी किया। यह मामला भारतीय स्टेट बैंक की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

वार्ता

Related Posts

Follow Us