राहु-केतु के बाद अब शनि की बदलने वाली हैं चाल, इन 5 राशियों को रखनी होगी सावधानी

राहु-केतु के बाद अब शनि की बदलने वाली हैं चाल,  इन 5 राशियों को रखनी होगी सावधानी

नौ ग्रहों के परिवार में सबसे क्रूर ग्रह माने जाने वाले राहु और केतु का राशि परिवर्तन हो चुका है। अब बारी है न्याय के देवता माने जाने वाले शनिदेव की। शनिदेव 29 सितंबर से अपनी ही राशि मकर में मार्गी होने जा रहे हैं। वहीं इससे पहले शनि ने इसी साल 11 मई को

नौ ग्रहों के परिवार में सबसे क्रूर ग्रह माने जाने वाले राहु और केतु का राशि परिवर्तन हो चुका है। अब बारी है न्‍याय के देवता माने जाने वाले शनिदेव की। शनिदेव 29 सितंबर से अपनी ही राशि मकर में मार्गी होने जा रहे हैं। वहीं इससे पहले शनि ने इसी साल 11 मई को अपनी ही राशि में वक्री चाल से चलना शुरू किया था, पर अब शनि फिर से सीधी चाल से चलने वाले हैं। शनि की सीधी चाल कुछ राशियों के करियर, रुपये-पैसे और परिवार के नजरिए से बहुत अहम मानी जा रही है।

मिथुन राशि

शनि की सीधी चाल मिथुन राशि के लोगों पर भारी पड़ सकती है। आपकी राशि पर पहले से ही शनि की ढैय्या चल रही है। शनि के सीधे चाल से चलने पर आपको व्‍यर्थ की भागदौड़ और फिजूल के खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। इस वक्‍त घरेलू मामलों में भी आपको काफी समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है और इसके साथ ही कारोबारी उलझनें भी आपको मानसिक रूप से बहुत परेशान कर सकती हैं। इस वक्‍त आपको कामधंधे में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह राशि

शनि की सीधी चाल का असर सिंह राशि वालों को आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव के रूप में देखना पड़ेगा। आपको रुपये-पैसे से संबंधित मामलों में इस वक्‍त कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य भी इस वक्‍त आपका नरम रहेगा और बदलते मौसम की वजह से आपको सर्दी, जुकाम और बुखार का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक और पारिवारिक उलझनों का सामना आपको करना पड़ सकता है। परिवार के लोगों में आपस में किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। शारीरिक रूप से भी आपको कष्‍ट का सामना करना पड़ेगा।

तुला राशि

तुला राशि वालों पर भी इस वक्‍त शनि की ढैय्या चल रही है। वहीं शनि की सीधी चाल भी सीधे तौर पर आपके जीवन को प्रभावित कर रही है। आपके घर में विभिन्‍न प्रकार की परेशानियां आ सकती हैं। आपके खर्च में इस वक्‍त बेतहाशा वृद्धि हो सकती है। किसी मामले में आपका पैसा भी इस वक्‍त डूब सकता है। वहीं दांपत्‍य जीवन में भी इस वक्‍त कुछ खटास बढ़ सकती है और कई प्रकार की चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं।

धनु राशि

शनि के प्रभाव से आपकी आय में कमी आएगी और खर्च में वृद्धि हो सकती है। आप इस वक्‍त भौतिक सुखों पर अधिक खर्च करेंगे। इस वजह से आपके घर में धन को लेकर खींचतान हो सकती है। आप अगर कहीं की यात्रा पर जाने के बारे में सोचेंगे तो उसमें भी आपको कष्‍ट का सामना करना पड़ सकता है। संतान को लेकर कोई बात आपको मानसिक तौर पर परेशान कर सकती है। जमा पूंजी में कमी आ सकती है और आप लोग बुरी तरह से प्रभावित हो सकते हैं।

कुंभ राशि

शनि की सीधी चाल से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव पैदा हो सकता है और आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं सेहत भी आपकी प्रभावित हो सकती है और आंखों में किसी प्रकार की परेशानी हो सकती है। अचानक कुछ ऐसे खर्चे आ सकते हैं, जिनके बारे में आपने सोचा भी नहीं था। आप इस वक्‍त गृह निर्माण और मरम्मत में भी खर्च करने के बारे में सोच सकते हैं। लेकिन आपको पैसे हिसाब से ही खर्च करने चाहिए नहीं तो आगे जाकर परेशानी हो सकती है। आपको घरेलू उलझनें परेशान कर सकती हैं। अपना ध्‍यान रखें और खुद को इस वक्‍त सुरक्षित रखें।

आचार्य पवन तिवारी
संस्थापक अध्यक्ष ज्योतिष सेवा संस्थान

Follow Us