23 अक्तूबर 2020 दिन शुक्रवार का राशिफल

23 अक्तूबर 2020 दिन शुक्रवार का राशिफल

नवग्रहों में छठे ग्रह शुक्र, जिनको वृषभ और तुला राशि के स्वामी माना गया है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, शुक्र 23 अक्टूबर को सिंह राशि से निकल कन्या राशि में गोचर करने वाले हैं। शुक्र इस राशि में 25 दिन तक रहेंगे, फिर वह कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र को

नवग्रहों में छठे ग्रह शुक्र, जिनको वृषभ और तुला राशि के स्वामी माना गया है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, शुक्र 23 अक्टूबर को सिंह राशि से निकल कन्या राशि में गोचर करने वाले हैं। शुक्र इस राशि में 25 दिन तक रहेंगे, फिर वह कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र को भोग-विलास, प्रेम और भौतिक सुखों का कारक माना जाता है। शुक्र के गोचर से सभी राशियां प्रभावित होंगी। कुछ राशियों की धन संबंधित समस्या खत्म होगी तो किसी के जीवन में लव लाइफ में नया मोड आएगा। वहीं कुछ राशियों के जीवन में नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं शुक्र के गोचर से सभी राशियों पर क्या ज्योतिष प्रभाव पड़ेगा.


मेष राशि : कार्यक्षेत्र में शत्रुओं की संख्या में इजाफा होगा लेकिन आप बेहतर प्रदर्शन की तरफ ध्यान दें। अभी नौकरी में बदलाव के लिए सही समय नहीं है। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखेंगे तो कोष में वृद्धि के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन में माता-पिता का सहयोग मिलेगा।

वृष राशि : संतान से आपको शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। अगर आप परिवार को बढ़ाने के बारे में विचार कर रहे हैं तो यह समय उत्तम है। कार्यक्षेत्र में आपको नए अवसर प्राप्त होंगे और बेहद ऊर्जावान महसूस करेंगे।

मिथुन राशि : सोशल वर्क करने से आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्य को पसंद करेंगे। साथ ही आपकी आमदनी में वृद्धि के योग बन रहे हैं। आपके अंदर सोचने-समझने की शक्ति प्रबल होगी और हर कार्य में सौ फीसदी देंगे।

कर्क राशि : प्रफेशल और सामाजिक जीवन में आप काफी जोश व उत्साह में नजर आएंगे। साथ ही भविष्य की उन्नति के लिए किए गए प्रयासो में उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे। परिवार के साथ खुशी की अनुभूति होगी। लेकिन माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

सिंह राशि : पारिवारिक बिजनस में विस्तार करेंगे, जिससे आपकी उन्नति और तरक्की होगी। नौकरी करने वालों को नए अवसर प्राप्त होंगे और आमदनी के नए स्त्रोत के बारे में पता चलेगा। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और जीवनसाथी के साथ अच्छा समय गुजारेंगे।

कन्या राशि : लोग आपके कार्य से प्रभावित होंगे और आपकी ओर आकर्षित होंगे। लव लाइफ के लिए यह समय काफी शुभ है, आपके रिश्ते और अधिक मजबूत होंगे। ज्यादा इच्छावादी न बनें अन्यथा आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। पिता का हर कदम पर पूर्ण सहयोग मिलेगा।

तुला राशि :  मन की उदासी को दूर करने के लिए किस विषय से अधिक तकलीफ हो रही है, इस बात का अवलोकन करना होगा। करीबी व्यक्ति का व्यवहार आपको दुखी करा सकता है। आप के खिलाफ बोलीगई जाने वाली बातों का पता चलने से भी मन को ठेस पहुंच सकती है।

वृश्चिक राशि : यात्रा भी करनी पड़ सकती है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं दुर्घटना से बचें। कोर्ट कचहरी के मामलों से भी दूर ही रहें। इनकी उच्च दृष्टि आपके शत्रु भाव पर पड़ रही है अतः शत्रु बनेंगे भी और स्वतः नष्ट भी होंगे। धर्म एवं अध्यात्म के प्रति गहरी रूचि रहेगी। अधिक कर्ज के लेन-देन से बचें।

धनु राशि : नौकरी पेशा वालों के लिए पदोन्नति एवं सम्मान प्राप्ति के योग। शीर्ष नेतृत्व से संबंध बिगड़ने न दें। इनकी उच्च दृष्टि आपके संतान भाव पर पड़ रही है अतः संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी विवाह आदि के विषय में भी सोच रहे हों तो अंतिम निर्णय लें।

मकर राशि : इनकी उच्चदृष्टि आपके चतुर्थ भाव पर पड़ रही है जिसके परिणाम स्वरूप मित्रों तथा संबंधियों से सहयोग तो मिलेगा ही मकान अथवा वाहन संबंधी क्रय का निर्णय भी सफल रहेगा। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा मांगलिक कार्यों के भी योग।

कुंभ राशि : इनकी उच्च दृष्टि आपके पराक्रम भाव पर पड़ रही है अतः आपके साहस और धैर्य की सराहना होगी। परिवार में अलगाववाद की स्थिति उत्पन्न हो तो इसे ग्रह योग समझकर बढ़ने न दें। प्रेम संबंधी मामलों में भी प्रगाढ़ता आएगी।

मीन राशि : आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है। इनकी उच्चदृष्टि आपकी राशि पर पड़ रही है जिसके फलस्वरूप आपको  कठिनाइयों से लड़ने में मदद मिलेगी सामाजिक पद प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। आप जहां भी जाएंगे माहौल को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे।

पंडित प्रकाश तिवारी शास्त्री जी

Follow Us