समय घटाओ साहब , गर्मी में काम करने की मजबूरी

समय घटाओ साहब , गर्मी में काम करने की मजबूरी

बूंदी।।__इन दिनों देश में चल रहे कोराना महामारी के बीच लॉक डाउन के चलते सरकार द्वारा लोगों को गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से महानरेगा योजना चला रखी है लेकिन तापमान की तेजी के चलते इस लू के थपेड़ों के बीच श्रमिकों को काम करना मजबूरी बनी हुई है, तेज गर्मी को

बूंदी।।__इन दिनों देश में चल रहे कोराना महामारी के बीच लॉक डाउन के चलते सरकार द्वारा लोगों को गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से महानरेगा योजना चला रखी है लेकिन तापमान की तेजी के चलते इस लू के थपेड़ों के बीच श्रमिकों को काम करना मजबूरी बनी हुई है, तेज गर्मी को देखते हुए कांग्रेस नेता लाल चंद चंदेल लोकेश गर्ग , राजेंद्र सिंणोल्या ने मुख्यमंत्री से मनरेगा योजना का समय सीमा घटाने की मांग की है ।

Also Read मकान के विवाद को लेकर दो पक्षों में चले ईट पत्थर

इन दिनों तेज तापमान व लू के थपेड़े चलने से इस तेज गर्मी में मनरेगा श्रमिक पूरा काम नहीं कर पा रहे हैं। इसके चलते मनरेगा का समय सुबह 6:00 बजे से 10:00 बजे तक रखने की मांग की है ताकि जहां श्रमिक टास्क के मुताबिक कार्य को जल्दी ही कर सके वही लू के थपेड़ों से बच सके। उधर मेट सत्यनारायण चोपदार, मुकेश नागर ने बताया तापमान की तेजी के चलते मनरेगा श्रमिकों को कार्य में परेशानी हो रही है इसलिए जहां श्रमिकों को गांव के नजदीक कार्य दिया जाए ताकि समय पर वह अपने टास्क के मुताबिक कार्य कर सकें।

राकेश नामा

Related Posts

Follow Us