भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ने ‘हेल्थ एडवांटेज’ लॉन्च किया

नयी दिल्ली। भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ने मंगलवार को अपना नया एवं अभिनव हेल्थ इंश्योरेंस प्लान, हेल्थ एडवांटेज लांच किया, जो मेडिकल आकस्मिकताओं एवं अन्य हेल्थकेयर सेवाओं पर बढ़ते खर्च से व्यावहारिक सुरक्षा प्रदान करता है।

भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकरी संजीव श्रीनिवासन ने हेल्थ एडवांटेज लांच करते हुए कहा, ‘‘हम अप्रत्याशित दौर में जी रहे हैं, जिसमें हमारा शारीरिक स्वास्थ्य एवं सेहत पहले से ज्यादा महत्वपूर्ण हो गए हैं। लगातार बढ़ते मेडिकल खर्चों के बीच व्यक्ति की वित्तीय सेहत की सुरक्षा सुनिश्चित करना सर्वाधिक आवश्यक होना चाहिए। ’

उन्होंने कहा कि यह नए युग का हैल्थ प्लान प्री-हॉस्पिटलाईज़ेशन से पोस्ट हॉस्पिटलाईज़ेशन, इन-पेशेंट इलाज एवं डे-केयर इलाजों के लिए व्यावहारिक कवर प्रदान करता है। यह 60 दिन के प्री एवं 90 दिन के पोस्ट हॉस्पिटलाईज़ेशन कवर तथा दो लाख से तीन करोड़ रुपए तक के सम इंश्योर्ड के साथ कैशलेस सुविधा एवं सुगम क्लेम प्रक्रिया के साथ आता है।

ये भी पढ़ें- दिन में ड्यूटी के बीच हॉस्पिटल से गायब हूए डॉक्टर और कर्मचारी

उन्होंने कहा कि भारती एक्सा हेल्थ एडवांटेज आयुष के फायदे यह है कि यह आयुर्वेद, योगा और नैचुरोपैथी यूनानी, सिद्ध एवं होम्योपैथी के अंतर्गत हॉस्पिटल में इलाज पर होने वाले खर्चों और अंग दान करने वाले के खर्चों के लिए भी कवर मिलता है।

यह प्लान 91 दिन से 65 साल की उम्र वाले व्यक्तियों को कवर करता है और उन्हें अतिरिक्त प्रीमियम पर हॉस्पिटल कैश बेनेफिट्स, एयर एवं रोड एंबुलैंस की सुविधा भी देता है।

इन्पुट- यूनीवार्ता