लखीमपुर- खीरी। पलिया थाना सम्पूर्णानगर क्षेत्र में पलिया सम्पूर्णानगर मार्ग पर तेज गति से जा रही एक प्राइवेट बस ने बाइक सवारों को रौंद बस चालक बस लेकर मौके से फरार हो गया। सूचना के काफी देर बाद भी पुलिस व एम्बुलेंस के न पहुँचने पर पूर्व समाजसेवी ने मौके पर पहुंचकर अपने निजी वाहन से साथियों की मदद से पलिया के स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र ले गए।जाँच के बाद डॉक्टरों ने एक महिला को मृत्यु घोषित कर दिया एवं अन्य चार महिला व बालक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

बृहस्पतिवार शाम 6 बजे के लगभग पलिया सम्पूर्णानगर मार्ग पर गदनिया महिपालपुरवा के निकट गदनिया के अंधरा फार्म शादी में शिरकत करने जा रहे बाइक सवारों को पलिया की तरफ तेज गति से आ रही पलिया बस यूनियन की एक बस ने जोर दार टक्कर मार दी।जिसमें बाइक पर सवार एक महिला बस के पहिया के नीचे आ जाने से शरीर का आधा हिसा कुचल गया। अन्य एक महिला व दो बच्चे बस में लड़कर बाइक से उछल कर दूर जा गिरे।काफी समय बीतने के बावजूद न तो एम्बुलेंस पहुँची न ही पुलिस ही मौके पर पहुंची तो गदनिया के समाजसेवी संजीव कुमार मुन्ना को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर घायलों को उपचार हेतु अपने साथियों की मदद से अपने वाहन से पलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए।

जहां पर चिकित्सकों ने रामकुमारी पत्नी संजय उम्र 38 वर्ष निवासी परसुवा चंदन चौकी को मृत घोषित कर दिया। जबकि संगीता पत्नी रामप्रवेश 35 वर्षीय निवासी विक्रमवन महंगापुर व दो अन्य बच्चों को गम्भीर हालत देखते हुए जिला मुख्यालय रेफर कर दिया है।

रिपोर्ट-गोविंद कुमार