सिंगापुर के साथ रिश्तों के बुद्ध, बॉलीबुड और बिजनेस आधार: पीयूष गोयल

नयी दिल्ली- केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने सिंगापुर के साथ ‘जनता का जनता से संपर्क’ बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा है कि दोनों देशों के संबंधों के आधार बुद्ध, बिजनेस और बॉलीबुड हो सकते हैं।

मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को यहां ‘भारत- सिंगापुर सीईओ फोरम’ की बैठक को ऑनलाइन संबोधित करते हुए कहा कि भारत और सिंगाुपर के संबंधों में कारोबारी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। दोनों के देशों के बीच सुदृढ़ और व्यापक भागेदारी है लेकिन इसके सुधार की बहुत संभावनायेंं हैं। दोनों देशों की सार्थक भागीदारी को नयी ऊंचाईयों तक ले जाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों की भागीदारी आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करेगी और वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बनायेगी।

ये भी पढ़ें- खुदरा व्यापारियो को मिलेगी राहत, ई काॅमर्स के लिए बनेगी नई नीति

केंद्रीय बजट 2021-22 का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि भारत और सिंगापुर जनता का जनता से संपर्क बढ़ा सकते हैं और इसका आधार बुद्ध, बॉलीबुड और बिजनेस हो सकते हैं।

मंत्री पीयूष गोयल ने दोनों देशों के कारोबारियों से भारतीय युवाओं को मौका देने और उनके नवाचार को प्रोत्साहन देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि भारत और सिंगापुर अंतरिक्ष, शिक्षा और कौशल विकास एवं आपदा राहत प्रबंधन के क्षेत्र में सहयोग बढ़ा सकते हैं। ई. कॉमर्स, फिनटेक, विनिर्माण और स्वास्थ्य देखभाल में भारत नये बाजार उपलब्ध करा सकता है।

इन्पुट- यूनीवार्ता