सिरोही (शिवगंज) : सिरोही जनपद में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था कटघरे में खड़ी नजर आ रही है। राजस्थान प्रशासन लाख दावे करें सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की लेकिन आज एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने जनपद की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। मामला राजस्थान के सिरोही जनपद के शिवगंज का है। जहां पर एक बहुत बड़ी चोरी की घटना सामने आई है जिसके सुनते ही जनपद में हड़कंप मच गया है। अज्ञात बेखौफ चोरों ने बैंक के लॉकरों में सेंध लगा दी। आपको बता दें कि शिवगंज के गौशाला रोड स्थित एसबीआई बैंक की छत को तोड़कर चोरों ने बैंक के अंदर बने लौकरों पर हाथ साफ कर दिया।

इस घटना के बाद क्षेत्र में पुलिस की सतर्कता पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़ा हुआ है। पुलिस कितनी सतर्क है यह बैंक में इतनी बड़ी चोरी की घटना देखकर साफ हो जा रहा है। बेखौफ चोरों ने बैंक की छत को तोड़कर बैंक में रखें कई लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ किया।

लोग अब कहां से सुरक्षित करे महसूस

लोग सुरक्षा कारणों के चलते अपने जेवरात और कीमती सामान घरों से अधिक बैंक के लॉकरों ऊपर भरोसा करके उसमें रखते हैं। वह सोचते हैं कि मेरा सामान और जिंदगी की कमाई महफूज रहेगी। लेकिन इस घटना के बाद आखिर लोग क्या सोचेंगे कि जनपद में बेखौफ चोरों ने बैंक को ही नहीं बक्शा और प्रशासन की नई-नई सुरक्षा नीतियां आखिर कहां गई।


आपको बता दें कि बैंक में छत पर चढ़ने के लिए कोई रास्ता भी मौजूद नहीं है। फिर आखिर चोर कैसे छत पर गए और सबसे बड़ी बात आरसीसी की इतनी मजबूत छत को तोड़कर लॉकर तोड़ दिए। और किसी को भनक भी नहीं हुई। बैंक में लगे सुरक्षा गार्ड भी चोरों को नहीं देख पाए। आपको बता दें कि इस घटना के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। लेकिन अभी तक बैंक प्रबंधन के द्वारा चोरों कितने की लूट की है इसका भी कोई ब्यावरा नहीं बताया गया। घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्रिय प्रशासन में हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में प्रशासनिक आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल में जुट गए।

मौके पर बैंक प्रबंधक मुरारी लाल एवं स्टाफ के साथ-साथ थानाधिकारी बुद्धाराम चौधरी , एएसआई विक्रम सिंह कॉन्स्टेबल चंद्र सिंह श्रीशैला नेहपाल सिंह मौजूद है प्रशासनिक अधिकारी छानबीन करने में जुटे हैं।

रिपोर्ट : हेमंत अग्रवाल

राजस्थान ब्यूरो