कानपुर। जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में जनपद के समस्त नान कोविड हॉस्पिटलों के औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए थे। जिसके क्रम में आज प्राइवेट अस्पतालों के औचक निरीक्षण के दौरान एसीएम एवं नायाब तहसीलदार की संयुक्त टीम द्वारा पैरामाउंट अस्पताल का निरीक्षण किया गया।

अस्पताल प्रशासन द्वारा कुछ ऐसे मरीजों का इलाज बिना कोविड-19 जांच कराई किया जा रहा था। जिनमें कोविड-19 के कुछ लक्षणों से युक्त मरीज भर्ती थे। एवं जिनका अंकन मरीजों की फाइलों में भी किया गया था। तथा उक्त पैरामाउंट अस्पताल द्वारा कोविड-19 के संबंध में शासन द्वारा निर्धारित गाइडलाइन एवं महामारी अधिनियम के अंतर्गत निर्गत आदेशों का पालन नहीं किया जा रहा था।

संयुक्त टीम द्वारा जांच आख्या मुख्य चिकित्सा अधिकारी कानपुर नगर के समक्ष प्रस्तुत करने के उपरांत मुख्य चिकित्सा अधिकारी कानपुर नगर द्वारा दिए गए आदेश के क्रम में आप विधिक कार्यवाही करते हुए पैरामाउंट हॉस्पिटल A 2312-13 हंसपुरम नौबस्ता के अस्पताल प्रबंधन पर कोविड-19 के क्रम में जारी शासनादेशों एवं महामारी अधिनियम के प्रावधानों के उल्लंघन करने के क्रम में उचित धाराओं में प्राथिमिकी नौबस्ता थाने में दर्ज कराई गई।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा