हाथरस मामले की अब सीबीआई करेगी जांच

by vaibhav

उत्तर प्रदेश(हाथरस):- उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए गैंग रेप और हत्या कांड ने पूरे देश को झकझोर दिया है। मीडिया के दखलंदाजी के बाद पीड़ित परिवार को न्याय मिलने के आसार दिखे हैं। आपको बता दें कि पहले जिला प्रशासन पीड़ित परिवार को घर में कैद किया था। ना तो किसी बाहरी व्यक्ति से उनको मिलने दिया जा रहा था और न ही कोई बाहरी व्यक्ति गांव के अंदर प्रवेश कर पा रहा था।

मीडिया की दखलंदाजी के बाद मामले ने तूल पकड़ा और बेटी को न्याय दिलाने की मांग उठी जिसके बाद प्रदेश सरकार एक्शन में आई और जिले के कुछ पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया। इसके बाद आज उत्तर प्रदेश प्रशासन के दो बड़े अधिकारी हाथरस पहुंचे और उन्होंने पीड़ित परिवार से बात की इसके बाद आज शाम उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने हाथरस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी।

आपको बता दें कि इस केस में अभी एसआईटी जांच की प्रारंभिक रिपोर्ट ही राज्य सरकार के पास पहंची है, और आगे की जांच जारी है. पिछले दो दिनों से राज्य सरकार ने एसआईटी टीम की जांच का हवाला देते हुए ही पीड़ित परिवार के गांव में मीडिया और नेताओं के जाने पर पाबंदी लगा दी थी. यहां तक की पीड़ित परिवार का आरोप है कि उनके फोन छीन लिए गए औऱ बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा था.
इस मामले को लेकर हुई चौतरफा फजीहत के बाद योगी सरकार की तरफ से आज पीड़ित परिवार से मिलने के लिए यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और यूपी के डीजीपी पहुंचे. इसके बाद अवनीश अवस्थी ने लखनऊ में प्रेस वार्ता में कहा कि एसआईटी की जांच जारी है. पीड़ित के परिवार के साथ न्याय करेंगे.

Related Posts