अस्पताल में पूरे समय रहें चेस्ट स्पेशलिस्ट व एमडी मेडिसिन — जिलाधिकारी

by News Desk
35 views

कानपुर। समस्त स्टैटिक मजिस्ट्रेट अपनी ड्यूटी स्पॉट पर मुस्तैद रहें और कड़ी निगरानी रखें कि अस्पताल में किसी भी स्थिति में ओवर बिलिंग न हो। यदि ओवर बिलिंग की शिकायत आई और उन्हें इसकी जानकारी नही हुई तो अस्पताल प्रशासन के साथ-साथ उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। अस्पताल प्रशासन अपने यहां भर्ती गंभीर मरीजों की निगरानी रखें और चिकित्सालय में विशेषज्ञ डॉक्टर मौजूद रहें। यदि औचक निरीक्षण के दौरान या स्टैटिक मजिस्ट्रेट की सूचना पर यह ज्ञात हुआ कि विशेषज्ञ डाक्टर फुल टाइम नहीं है या नहीं आ रहे हैं तो अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। उक्त निर्देश आज जिलाधिकारी द्वारा रामा मेडिकल कॉलेज के औचक निरीक्षण के दौरान अस्पताल प्रशासन को दिए गए।

जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि आईसीयू में निश्चेतक फुल टाइम रहें तथा चेस्ट स्पेशलिस्ट, एमडी मेडिसिन भी फूल टाइम रहने चाहिए। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी आईसीयू क्षमता वर्तमान में चल रही है उसको बढाकर और 75 आईसीयू करने हेतु युद्ध स्तर कर कार्य किया जाए तथा 75 आईसीयू बेड के सापेक्ष फुल टाइम निश्चेतक, चेस्ट स्पेशलिस्ट, एमडी मेडिसिन की नियुक्ति भी की जाए।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान निर्देशित करते हुए कहा कि अस्पताल प्रशासन उनके यहां भर्ती समस्त गंभीर मरीजों की निगरानी विशेषज्ञ डॉक्टर द्वारा 24 घंटे करें तथा उसकी रिपोर्ट प्रतिदिन मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भी दे। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी कानपुर नगर , उप जिलाधिकारी सदर उपस्थित रहे।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts