मथुरा :: वृन्दावन हुनर हाट में हो रहा आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार मथुरा 10 नवंबर को प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कर दिया। माननीय योगी आदित्यनाथ ने हुनर हाट (ब्रज रजोत्सव) का फीता काटकर शुभारंभ किया।
उन्होंने हुनर हाट द्वारा लगाए गए बिभिन्न स्टालों का अवलोकन किया। तथा चोखा बाटी का स्वाद लिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने बांकेबिहारी की नगरी में कुंभ स्थल पर आयोजित हो रहे ब्रज रजोत्सव का दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा ब्रज की रज का एक एक कण कीमती है। बिहारी जी यमुना मैया एवं पूज्य संतो के सानिध्य में ब्रज बहुत ही पवित्र स्थल है,उन्होंने वृन्दाबन में आयोजित कुम्भ पूर्व वैष्णव बैठक 2021 के सफल आयोजन के लिए संतो का धन्यवाद किया। तथा ब्रजतीर्थ विकास परिषद एवं जिला प्रशासन की प्रशंसा की,ब्रज रज के इस उत्सव के साथ देश के हुनर बाजो की सराहना की, आदित्यनाथ की उपस्थिति में सुरीले भजनों से प्रत्येक व्यक्ति ,बुजुर्ग, महिला,संत एवं बच्चे थिरकते नजर आ रहे थे। उन्होंने ब्रज की धरती को नमन करते हुए कहा कि सभी के आपसी समन्वय कर काम कर ने पर परिणाम सामने आता है। आप सब सौभाग्यशाली है कि ब्रज में जन्म लेने व सेवा करने का सौभाग्य आप सभी ब्रजबासियो को हुआ।

ब्रजरज उत्सव में हुनर  हाट को जोड़ा गया है,
माननीय मुख्यमंत्री ने अवगत कराया कि ब्रज रजोत्सव कार्यक्रम 19 नवंबर तक चलेगा जिनमे विभिन्न बॉलीवुड कलाकार भी भाग लेंगे अनेक प्रदेशो से आये फ़ूड स्टालों पर स्वादिष्ट व्यंजन मिलेगा। हस्तशिल्पियों की स्टालों तथा मनोरंजन के लिए झूलो की व्यवस्था भी है।

रिपोर्ट  : राहुल  ठाकुर