जिलाधिकारी अदिति सिंह ने कलेक्ट्रेट का किया औचक निरीक्षण, राजकीय निर्माण विभाग द्वारा कलेक्ट्रेट के निर्माण में लगाई गई सामग्री को देखकर नाराज दिखी जिला अधिकारी

हापुड़: बुधवार को कलेक्ट्रेट के कार्यालयो का जिलाधिकारी अदिति सिंह के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान संग्रह अनुभाग कार्यालय का अवलोकन करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 से संबंधित पंजिका अपडेट रखें। उन्होंने कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका व जीपीएफ बुक में की गई प्रविष्टियों का भी अवलोकन किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि लॉक डाउन के बाद से ही राजस्व वसूली स्थगित थी। उसके स्थान पर कम्युनिटी किचन व शेल्टर होम का संचालन किया गया था। इसलिए अब वर्तमान में राजस्व वसूली लक्ष्य के सापेक्ष करने हेतु अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) जयनाथ यादव की अध्यक्षता में साप्ताहिक बैठके आयोजित कराई जाएं ताकि वर्ष का लक्ष्य पूरा किया जा सके। शस्त्र अनुभाग कार्यालय का निरीक्षण करते हुए

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी से पूछा कि अब तक शस्त्र के कितने लाइसेंस निलंबित किए गए। इस पर अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि जनवरी 2020 से अब तक अट्ठारह शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए गए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि शस्त्र धारक के नाम के साथ पूरा विवरण मेरे समक्ष प्रस्तुत किया जाए। उन्होंने हैसियत प्रमाण पत्र व आरटीआई के आवेदनों की पत्रावलियो तथा आडिट आपत्तियों की भी जानकारी प्राप्त की, साथ ही लंबित पत्रावली हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए कि इनका जल्द से जल्द निस्तारण कराया जाए। कलेक्ट्रेट की इमारत में आई सीलिंग को देखकर जिलाधिकारी ने कहा कि मेरठ मंडल आयुक्त एवं एमडी को पत्र प्रेषित किया जाए।

Also Read: दिव्यांगजनों में होती हैं अदृश्य शक्ति: सिरोही कलेक्ट्रेट

कलेक्ट्रेट के निर्माण में लगाई गई सामग्री को देखकर नाराज दिखी जिला अधिकारी

इसी क्रम में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन कार्यालय का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने अभिहित अधिकारी से नमूनों की लंबित रिपोर्ट के बारे में जानकारी प्राप्त की और कहा कि वर्ष वार ब्यौरा प्रस्तुत करें। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन संस्थानों से नमूने की रिपोर्ट नहीं प्राप्त हुई है उनका संख्यात्मक ब्यौरा प्रस्तुत करें और कार्यालय में साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने रिकॉर्ड रूम व माल खाने का भी निरीक्षण किया और कहा कि अनावश्यक सामान की सूची बनाकर निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। कोषागार व पेंशन का का निरीक्षण करते हुए जिला अधिकारी ने कहा कि अलमारियों पर इंडेक्स कराई जाए। उन्होंने सीटीओ कक्ष व डबल लॉक तथा भूलेख अनुभाग का निरीक्षण करते हुए कहा कि प्रत्येक विभाग में प्राप्त आरटीआई के आवेदन पत्र में लंबित अपील का विवरण बनाकर प्रस्तुत करें।

जिला निर्वाचन कार्यालय का निरीक्षण करते हुए उन्होंने सहायक निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिए कि मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम 17 नवंबर 2020 से संचालित है इसकी मुझे बूथ वार जानकारी प्रस्तुत करें। निर्वाचन के द्वारा कराई जा रही फीडिंग के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए। इसी क्रम में स्टांप लिपिक कार्यालय व ई -गवर्नेंस सेल का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि ई-गवर्नेंस सेल में स्थापित कंप्यूटरों की एएमसी करा ली जाए। जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव, कलेक्ट्रेट प्रभारी विशाल यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

हापुड़ न्यूज़
अतुल त्यागी मंडल प्रभारी
मुकेश सैनी जिला प्रभारी