नयी दिल्ली: कांग्रेस ने एक पखवाड़े में सब्सिडी वाले गैस के दाम में सौ रुपये की बढ़ोतरी को सरकार की गहरी संवेदनहीनता और आर्थिक नासमझी का परिणाम बताते हुए कहा है कि यह वृद्धि जनता के साथ अन्याय है और इसे तत्काल वापस लिया जाना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जनता को लूट रही है। उसे जब आम लोगों की मदद करनी चाहिए थी, तब वह अपने फायदे के लिए जनता को लूटने में लगी है।

उन्होंने कहा कि इस बढ़ोतरी के कारण दिल्ली और मुंबई में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 644 रुपए तथा कोलकाता में 620 रुपए और चेन्नई में 610 रुपए हो गयी है। रसोई गैस की कीमत में 15 दिन में 100 रुपए की बढ़ोतरी के कारण गृहणियों का बजट गड़बड़ा गया है और लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Also Read: कार्बन उत्सर्जन में कमी कर प्राकृतिक गैस की हिस्सेदारी बढ़ाएगा भारत

प्रवक्ता ने कहा कि सरकार असंवेदनशील होकर जनता को लूट रही है। उनका कहना था कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत लॉकडाउन के समय महज 20 डालर प्रति बैरल थी तब भी सरकार ने कीमत नहीं घटाई और ईंधन पर उत्पाद शुल्क लगातार बढ़ाते हुए फायदा कमाया। उसने इस कमाई का लाभ जनता को नहीं दिया।