शिवगंज। केन्द्र सरकार की ओर से पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बेतहाशा बढोतरी करने तथा महंगाई के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेस के विभिन्न संगठनों ने विधायक संयम लोढ़ा के नेतृत्व में रैली निकाली तथा विरोध प्रदर्शन किया। एक तरफ कांग्रेस की यूथ बिग्रेड यूथ कांग्रेस एवं एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने दुपहिया वाहन को ऊंटगाडी पर खड़ी कर स्वयं साइकिल चलाकर अपना विरोध प्रकट किया। तो दूसरी तरफ नगर कांग्रेस कमेटी ने वुडलैंड पेट्रोल पंप के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इन दोनों ही प्रदर्शनों में विधायक लोढ़ा ने भाग लिया।


https://youtu.be/DjINGQ4vfT4

जानकारी के अनुसार निरंतर बढ़ते पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोतरी तथा देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की ओर से विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। शुक्रवार की सुबह यूथ कांग्रेस एवं एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने विधायक संयम लोढ़ा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यालय से वुडलैंड पेट्रोल पंप तक साइकिल रैली निकाली। अनोखे अंदाज में निकाली गई इस रैली में कार्यकर्ताओं ने एक ऊंटगाडी में दुपहिया वाहन को खड़ा कर रखा था तथा विधायक सहित अन्य कार्यकर्ता वाहन के बजाय साइकिल पर सवार होकर धरना स्थल की तरफ जाते दिखाई दिए। रैली के दौरान कार्यकर्ता केन्द्र सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए महंगाई पर नियंत्रण करने तथा पेट्रोल डीजल की कीमतें कम करे की मांग कर रहे थे।

रैली के रूप में सभी कार्यकर्ता वुडलैंड पेट्रोल पंप स्थित धरना स्थल पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं को विधायक संयम लोढ़ा ने संबोधित किया। विधायक ने कहा कि केन्द्र की जनविरोधी भाजपा सरकार की नीतियों का ही परिणाम है कि आज देश में महंगाई बेतहाशा बढ रही है। पेट्रोल डीजल के दाम नियंत्रण से बाहर हो गए है। नागरिकों को खाद्य सामग्री के भाव आसमान को छू रहे है जिसने आम नागरिक की कमर तोड़ कर रख दी है। इस मौके पर विधायक ने केन्द्र सरकार से तत्काल ही महंगाई पर अंकुश लगाने तथा पेट्रोल डीजल के दामों में कमी करने की मांग की। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश मीना, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष सुरेशसिंह राव, कुशल देवडा, छात्रसंघ अध्यक्ष कृष्णपालसिंह, उपाध्यक्ष आरती सुथार, रेशमा मीना, रितिका जैन, राहुल बारोठ, चंपालाल मुकेश मीना, प्रितम परिहार, राहुल परमार, विक्रम कुमार, अब्दुल मेनन, वेराजेतपुरा सरपंच करणसिंह देवड़ा, सरपंच प्रतिनिधि नरपत सिंह धुरबाना केसरपुरा सरपंच रूपा राम मीणा आदि उपस्थित थे।
नगर कांग्रेस कमेटी ने दिया धरना
इधर, नगर कांग्रेस कमेटी की ओर से भी वुडलैंड होटल के समीप धरना दिया गया। धरने में विधायक संयम लोढ़ा भी शामिल हुए तथा केन्द्र की जनविरोधी नीतियों पर मोदी सरकार को जमकर कोसा।

रिपोर्ट हेमन्त अग्रवाल राजस्थान ब्यूरो चीफ