बयाना : कोरोना का आंकडा पहुंचा 375 के पार,फिर भी लोग लापरवाह

by News Desk
15 views

बयाना(राजस्थान)। यहां कोरोना पाॅजिटिव मरीजो का आंकडा 375 को पार कर गया है। फिर भी सर्तकता के वजाय लापरवाही बरतने से बाज नही आ रहे है। बयाना कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रो में भी धीरे-धीरे बढते कोरोना संकमण को लेकर प्रषासन व पुलिस सहित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग भी काफी गंम्भीर है।

संक्रमण के नियंत्रण व इसकी चपेट में आने से लोगो को बचने के लिऐ विभिन्न तरीको से जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। लेकिन कस्बे के कई दुकानदारो, फल सब्जी एवं खोमचा विक्रेताओ सहित कई लोगो को तो जैसे कौरोना की कोई परवाह ही नही है। वह कोरोना एडबाइजरी व सरकारी नियमो का अपने थोडे से हितो के चलते उल्लंधन करने से बाज नही आ पा रहे है। इधर प्राप्त जानकारी के अनुसार अब प्रषासन की ओर से दो दिवसीय सप्ताहिक लाॅकडाउन में भी छूट दे दी गई है।

इधर बाजार खोलने के समय में पहले ही छूट देकर सुबह सात बजे से सांय सात बजे तक दे दी गई थी।चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार कौरोना पाॅजिटिव मरीजो की जांच के लिऐ जहां नियमित सैम्पिलिंग कराई जा रही है।

अब तक यहां 4856 लोगो की जांच के लिऐ सैम्पिलिंग कराई जा चुकी है। बुधवार को भी 48 जने के जांच के लिऐ सैम्पिलिंग की गई। बयाना में अब तक पाऐ गऐ कोरोना पाॅजिटिव 375 मरीजो में से करीव 325 जने स्वस्थ्य होकर ठीक हो चुके है। जिन्हें विषेष हिदायत के साथ छुंटटी दी गई है। कोरोना पाये जाने वाले मरीजो को भर्ती करने के लिऐ यहां के पंचायत समिति के पास स्थित देवनारायन आवासीय कन्या महाविधालय के भवन में विषेष कोबिड केयर सेन्टर बनाया गया है। जिसमें सभी मरीजो को विषेष देख रेख में रखा गया है।

  • रिपोर्ट -:- राजीव झालानी

Related Posts