• कोविड-19 के नियमों का पालन किया जायेगा मतगणना स्थल पर

उरई (जालौन)। दो मई रविवार को होने वाली पंचायत चुनाव की मतगणना को पारदर्शिता के साथ करवाने के लिए प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किये जा रहे है। समूची मतगणना सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में की जायेगी।इसके साथ ही सभी मतगणना स्थलों पर वीडियो ग्राफी भी करवाई जायेगी। इसके लिए प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना 02 मई रविवार को विकास खण्ड स्तर पर की जायेगी। जिसके तहत जालौन विकास खण्ड क्षेत्र की मतगणना जालौन के स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज में होगी। जबकि विकास खण्ड डकोर क्षेत्र की मतगणना कालपी रोड़ नवीन गल्ला मंडी में होगी। ऐसे में एक ओर जहां सभी टेबिलों पर प्रत्याशी और अभिकर्ता मौजूद रहेंगे तो वहीं दूसरी ओर सीसीटीवी कैमरें भी लगवाये गये है।मतगणना स्थल पर नियमों एवं कानून ब्यवस्था का पालन करवाने के एक जोनल मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गयी है। यह जोनल मजिस्ट्रेट ही मतगणना स्थल और बाहर कानून ब्यवस्था कायम करने में मदद करेंगे। मतगणना स्थल पर किसी को भी बगैर पास के प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा।मतगणना कर्मियों को जहां इनके डयूटी कार्ड के आधार पर ही प्रवेश दिया जायेगा। इसके बाद भी अगर कोई ब्यक्ति अनाधिकृत रूप से मतगणना स्थल पर प्रवेश करने का प्रयास करता पाया जायेगा तो उसके ऊपर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

  • मतगणना का वहिष्कार करेंगे माध्यमिक शिक्षक संघ

आज शनिवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डा. महेश द्विवेदी सर के नेतृत्व में प्रदेशीय उपाध्यक्ष गिरेन्द्र सिंह कुशवाहा, जिला महामंत्री बृजेश कुमार अहिरवार ने जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन देते हुए बताया है कि देश और प्रदेश में महामारी को लेकर इस तरह की परिस्थितियां बनी हुयी इसके बाद भी माध्यमिक शिक्षकों ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के सभी चरण सम्पन्न करवाये है।इस भयाभय स्थिति में शिक्षकों, कर्मचारियों और उनके परिजनों के निधन की खबरें मिल रही है। उन्होंने बताया कि सूचनाओं के मध्य पंचायत चुनाव मतगणना जो कि 02 मई को प्रस्तावित है उसमें भी शिक्षकों की डयूटी लगाई गयी है। मतगणना केन्द्रो इतनी बड़ी संख्या में पोलिंग एजेंटों, मतदान कर्मियों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराना किसी भी स्थिति में संभव नहीं होगा।अतः माध्यमिक शिक्षक संघ जालौन अपने जनपद के सभी माध्यमिक शिक्षकों की सुरक्षा उनकी जान-माल की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए इस महामारी के बीच होने जा पंचायत चुनाव मतगणना स्थितगित न किये जाने की स्थिति में उ. प्र. माध्यमिक शिक्षक संघ के आवाहन जनपद जालौन के सभी शिक्षक पंचायत चुनाव की मतगणना का वहिष्कार करेंगे।

रिपोर्ट- नवीन कुशवाहा