माधौगढ़(जालौन):: माधौगढ़ ब्लॉक के ग्राम सरावन में बर्तमान प्रधान वंदना पत्नी मनीष नायक ने पूर्व प्रधान सोमवती और पंचायत अधिकारी पवन तिबारी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और ग्राम प्रधान वंदना देवी ने मुख्य विकास अधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए जांच की मांग की ।

ग्राम प्रधान ने बताया कि पूर्व प्रधान और पंचायत अधिकारी की सांठगांठ और खाओ कमाई नीति के चलते विकास के नाम पर लाखों रुपए का गबन किया गया अवगत कर दे कि प्रदेश में योगी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को अपना रही है लेकिन ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम प्रधान जीरो टॉलरेंस नीति का खुले आम धज्जियां उड़ा रहे हैं।

कुछ भ्रष्ट पंचायत अधिकारियों के चलते सरकार की आम जनता में छवि धूमिल हो रही है ग्राम प्रधान ने मुख्य विकास अधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए कहा कि कैलाश के खेत से रजनीकांत के खेत तक खड़ंजा निर्माण का कार्य होना था लेकिन धरातल पर खरंजा का निर्माण नहीं किया गया सिर्फ कागजों में ही खड़ंजा निर्माण के नाम पर लीपा पोती हो गयी और कागजो में खंडजा निर्माण के नाम पर लगभग आठ रुपए का भुगतान कर दिया गया और खाऊ कमाई नीति के चलता आम जनता का खून पसीने के पैसा डकार लिया गया । खंडजा निर्माण का RD क्रमांक 3188003041/Rc958486755823058484 है इस RD का निर्माण कार्य सिर्फ कागजों में किया गया है और धरातल पर कोई कार्य नही किया गया है।

  • रिपोर्ट : भूपेंद्र सिंह