आज का पंचांग

संवत 2077
शाका 1942
ऋतु,,हेमंत
माह,,,पौष
पक्ष,,शुक्ल
तिथौ, सप्तमी
नक्षत्र,,रेवती दिन के 12 बजकर 06मिट तक
योग,, वव
चंद्रा राशि,मेष
सूर्य राशि,,मकर
वार,बुधवार

राहुकाल, 12 बजकर 10 मिट से प्रारंभ 1बजकर 59 मिट तक
इस में कोई शुभ कार्य नहीं किया जा सकता है।

अभिजीत मुहूर्त,,आज नहीं है।

दैनिक राशिफल

मेष: इस राशि के जातक के लिए बुधवार का दिन अच्छा रहने वाला है। क्रोध पर जरूर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य के प्रति भी सावधान रहने की जरूरत है। वैसे आपके प्रयास रंग लाएंगे और काम में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

वृष राशि : शत्रु पक्ष से सतर्क रहने की जरूरत है। काम का बोझ बना रहेगा। दिन व्यस्त रह सकता है और दांपत्य जीवन में तनाव की आशंक होगी। मित्रों-दोस्तों से काम में मदद मिलेगी। बोलचाल पर काबू रखें।

मिथुन राशि : अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। धन-संपत्ति में इजाफा होगा। खर्च पर नियंत्रण रख सकेंगे। वाहन चलाते समय सावधान रहने की जरूरत है। भावुकता या जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें।

कर्क राशि : रोग के कारण परेशानी रहेगी। संयम से काम लेना होगा। नौकरीपेशा लोगों को सहयोगियों से मदद मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। संतान पक्ष की समस्या दूर होगी।

सिंह राशि : समय रहते अपने कार्यो को पूरा करें । आप काम को न टालें । धार्मिक यात्रा अनुष्ठान हो सकते हैं। राजकीय सहयोग मिलेगा। निवेशादि मनोनुकूल रहेंगे, परिवार की चिंता रहेगी।

कन्या राशि : स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें। पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है। करियर में बदलाव पर गंभीरता से विचार कर सकते हैं। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। छात्रों के लिए भी दिन अच्छा है। पढ़ाई में मन लगेगा।

तुला राशि : समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। काम और खासकर व्यवसाय के लिहाज से दिन अच्छा है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। विरोधी परास्त होंगे। जरूरी और अहम फैसले जल्दबाजी में नहीं लें। कार्यस्थल पर समय अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि : आपके लिए दिन भागदौड़ वाला रहने वाला है। भाई या रिश्तेदार का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। सामाजिक स्थिति मजबूत रहेगी। धन लाभ के भी संकेत हैं।

धनु राशि : नौकरीपेशा या किसी बिजनेस से जुड़े जातकों के लिए दिन अच्छा है। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। संपत्ति विवाद में नतीजे आपके पक्ष में होंगे। मनमाफिक सफलता मिलेगी। आप उत्साह से भरपूर होंगे। सरकारी कार्यों में भी सफलता की उम्मीद कर सकते हैं

मकर राशि : मकर वाणी और व्यवहार में सावधानी बरतें। गलतफहमी से दूर रहें। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा हालांकि आंखों में तकलीफ हो सकती है। आपके लिए खर्च का दिन है। मानसिक चिंता बनी रहेगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

कुंभ राशि : भाग्य आपके साथ है। कार्य आसानी से होंगे। जीवनसाथी की मदद मिलेगी। व्यवसाय की स्थिति ठीक रहेगी। विरोधियों के कारण किसी मुसीबत में फंस सकते हैं हालांकि अपने सामर्थ्य के बल पर आप मुश्किलों से पार पा लेंगे। खर्च ज्यादा हो सकता है।

मीन राशि : आज काम और रिश्तों को लेकर संतुलन बनाने की जरूरत है। नौकरीपेशा जातकों के लिए व्यस्तता अत्यधिक रहेगी। घर में तनाव की आशंका रह सकती है। शादी के लिए इच्छुक हैं तो इस संबंध में आज कोई शुभ समाचार मिलेगा। छात्रों के लिए दिन मुश्किल भरा है।

पंडित प्रकाश तिवारी शास्त्री

छतरपुर मध्य प्रदेश