दैनिक राशिफल : क्या होगा राशियों का फल मंगल की चलेगी उल्टी दशा

by vaibhav

मंगल ग्रह 4 अक्टूबर से मीन राशि में वक्री हो चुके हैं और अब 14 नवंबर को मार्गी होंगे। मंगल देव की उल्टी चाल का प्रभाव अधिकांश राशियों पर अशुभ परिणामकारी हो सकता है। दरअसल, ज्योतिष गणना के अनुसार ऐसा माना जाता है कि ग्रह अपनी वक्री चाल में अशुभ परिणाम देते हैं। लेकिन ज्योतिष में बताए गए राशि के अनुसार उपाय करने से आप मंगल देव के अशुभ प्रभाव से बच सकते हैं और उनकी कृपा दृष्टि पा सकते हैं। ये उपाय इस प्रकार हैं.. मंगलवार  का दिन है। ज्योतिष में मंगल को देवताओं का सेनापति यानि देवसेनापति माना जाता है। वहीं कुंडली में इसे पराक्रम का कारक माना गया है, जबकि यह जातक में उत्साह व रक्त का कारक है। इनका रत्न मूंगा है। इस दिन के कारक देव श्री हनुमान जी ही हैं। वहीं इस दिन देवी मां दुर्गा की पूजा का भी विधान है।

मेष राशि : क़ानूनी मामलों की वजह से तनाव मुमकिन है। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। कुछ समय आप अपने शौक़ और अपने परिवार वालों की मदद में भी ख़र्च कर सकते हैं। आपके ईमानदार और ज़िंदादिल प्यार में जादू करने की ताक़त है। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे,,

वृष राशि वाले आज प्रसन्न रहेंगे और आलस से दूर रहेंगे  जिस कारण आज आपके द्वारा किए गए कार्यों में सफलता मिलने की अधिक संभावना बनी हुई है  दांपत्य जीवन के लिए भी आज अच्छा दिन है,गले से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है. इसलिए अनुशासित जीवन शैली अपनाएं  बेहतर यही है कि आप अपनी दैनिक दिनचर्या को बेहतर बनाने की दिशा में ध्यान दें,

आज साल 2020 की तारीख 06 अक्टूबर को मंगलवार  का दिन है। ज्योतिष में मंगल को देवताओं का सेनापति यानि देवसेनापति माना जाता है। वहीं कुंडली में इसे पराक्रम का कारक माना गया है, जबकि यह जातक में उत्साह व रक्त का कारक है। इनका रत्न मूंगा है। इस दिन के कारक देव श्री हनुमान जी ही हैं। वहीं इस दिन देवी मां दुर्गा की पूजा का भी विधान है।

मिथुन राशि : व्ययस्ता के कारण सेहत को न भूलें। वाणी में मधुर रहे। यात्रा के योग है। इसके अलावा अपने जीवन साथी से नम्रता से बात करे औए आपकी दोनों की वार्तालाब में स्नेह झलके न की बनावटी बातें करें।

कर्क राशि : सेहत को नजरअंदाज न करें। मेहमानों की खातिरदारी करना पड़ेगी। अपने संपर्कों से रुके कार्य पूरे होगे। बहनों के विवाह की चिंता रहेगी। ध्यान रहे अनावाश्यक किसी को परेशान करना अच्छी बात नहीं है।

सिंह राशि : जल्दबाजी में लिए फ़ैसलों से भारी नुकसान हो सकता है। परिवार में आप की बातों को सुना जाएगा। धार्मिक कार्यक्रमों में सहभागिता होगी। जीवन साथी के स्वास्थ में सुधार होगा। परीक्षा परिणाम अनुकूल होगा।

कन्या राशि : समय से पहले और भाग्य से ज्यादा किसी को नहीं मिलता, अत: अभी अपने बारी का इंजतार करें। संतान के सहयोग से कार्य पूरे होंगे। नए लोगों से संपर्क बनेगा जो भविष्य में लाभदायक रहेगा। वाहन सुख संभव है।

तुला राशि : किसी के बहकाने पर भी अपने संबंध न तोड़ें। पैर में चोट लग सकती है। समाज में नाम होगा। माता के स्वास्थ की चिंता रहेगी। ध्यान रहे जो लोग दूसरे के लिए मांगते हैं, उन्हें कभी अपने लिए नहीं मागना पड़ता।

वृश्चिक राशि : नए भवन में जाने के योग हैं। यदि बीमारी में दवाई असर नहीं कर रही है तो बेहतर होगा अपना डॉक्टर बदलें या किसी योग्य व्यक्ति से सलाह लें। वहीं जिन लोगों का सहयोग आप ने किया था आज वे ही आप से मुंह फेर रहे हैं।

धनु राशि : कार्यस्थल पर योजना लाभप्रद रहेगी। पड़ोसियों की मदद करनी पड़ सकती है। अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना बहुत जरूरी है, अन्यथा क्रोध की अधिकता से परिजन नाराज रहेंगे। शेयर बाजार में निवेश से लाभ होगा।

मकर राशि : किसी के बहकावे में न आएं और समय रहते जरूरी कार्य पूरे करें। निजी जीवन में दूसरों को प्रवेश न दें। पिता के व्यवहार से मन मुटाव की संभावना के बीच जीवन शैली में परिवर्तन के योग हैं। पुरानी दुश्मनी के चलते विवाद संभव है।

कुंभ राशि : सोचे कार्य समय पर होने से मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने वाक्चातुर्य से सभी काम आसानी से करवा लेंगे। कार्यस्थल पर अपनी अलग पहचान स्थापित कंरेगे। लेकिन प्रेम प्रसंग के चलते मन उदास होगा।

मीन राशि : आप की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। जीवन शैली में आए परिवर्तन से खुश होगे। आजीविका के नए स्त्रोत्र स्थापित होंगे। पारिवारिक सोहार्द बना रहेगा। मांगलिक समारोह में सक्रिय भूमिका रहेगी।

पंडित प्रकाश तिवारी शास्त्री

Related Posts