सिरोही- शिवगंज-सिरोही के स्थानीय लोगो को टोल मुक्ति दिलाने को लेकर विधायक संयम लोढ़ा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को ज्ञापन सौंपकर स्थानीय लोगो को टोल मुक्त कर राहत दिलाने की मांग की।

जयपुर विधानसभा में सोमवार को राष्ट्र मंडल संसदीय संघ (राजस्थान शाखा) की ओर से आयोजित सेमिनार में भाग लेने पहुंचे केंद्रीय भूतल मंत्री नितिन गडकरी से सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने मुलाकात कर उन्हें सिरोही एवं शिवगंज की जनता को टोल से मुक्ति दिलाने की मांग करते हुए एक लिखित ज्ञापन सौंपा।

विधायक लोढ़ा ने मंत्री को सौंपे ज्ञापन में अवगत कराया कि सिरोही के राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनी टर्नल का उपयोग सिरोही शिवगंज की जनता द्वारा नहीं किया जाता है उसके उपरांत भी उनसे टोल की वसूली की जाती है जो नियम विरुद्ध है। सिरोही एवं शिवगंज के निवासियों को अपने रोजमर्रा के कार्यो के लिए जिला मुख्यालय पर आना जाना पड़ता है ऐसे में उन्हें टोल का अनावश्यक भुगतान करना पड़ता है। टोल भुगतान से सिरोही-शिवगंज के लोगो पर आर्थिक भार पड़ रहा है।
विधायक लोढा ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से शीघ्र ही स्थानीय लोगो को राहत दिलाने की मांग की जिस पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

रिपोर्ट हेमन्त अग्रवाल शिवगंज