कानपुर: DM ने दिए डेंगू के मरीजों के लिए अलग व्यवस्था करने के निर्देश

by shubham

कानपुर: DM द्वारा प्रतिदिन प्राइवेट तथा सरकारी कोविड फैसिलिटी का निरीक्षण किया जा रहा है। जिसके क्रम में जिलाधिकारी द्वारा मा0 कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय एवं ट्रामा सेंटर का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने काशीराम की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा यहां भर्ती मरीजों की संख्या के विषय में जानकारी की तो उपस्थित डॉक्टर द्वारा बताया गया कि आईसीयू में 15 मरीज ,एचडीयू में 9 तथा आइसोलेशन में 50 मरीज एडमिट है।


जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त मरीजों का गुणवत्तापूर्ण इलाज हो यह सुनिश्चित किया जाए। उनके इलाज में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि डेंगू के दृष्टिगत भी अलग से व्यवस्था की जाए। इस पर सीएमएस कांशीराम ने बताया कि डेंगू मरीजों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। यदि पॉजिटिव व्यक्ति को डेंगू होता है इसके लिए 6 बेड का डेंगू वार्ड अलग से बनाया गया है। जिलाधिकारी ने सीएमएस को निर्देशित करते हुए कहा की सम्पूर्ण परिसर का निरीक्षण कर यह अवश्य देख लिया जाए कि कहीं भी पानी एकत्र न रहे विशेष तौर पर साफ-सफाई रहे यह सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि एंटी लार्वा का छिड़काव होता रहे यह सुनिश्चित किया जाए। यह व्यवस्था शहरी तथा ग्रामीण दोनों टीमें गठित कर करायी जाती रहे।

कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts