खाद बीज की कमी किसी भी स्थिति में न होने दें- कृषि मंत्री

by News Desk
36 views

कानपुर- सूर्य प्रताप शाही मंत्री कृषि, कृषि शिक्षा कृषि अनुसंधान विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा सर्किट हाउस कानपुर नगर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जनपद के सभी कृषि विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisements

बैठक में खाद्य बीज सोलर पंप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, खेत तालाब योजना, संकर बीज वितरण, ढैचा बीज वितरण एवं अन्य योजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक में जिला कृषि अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि राजकीय कृषि बीज भंडारो पर धान की 366 कुंटल और ढैचा का 180 कुंटल बीज उपलब्ध है। जिसका वितरण के किसानों की आवश्यकतानुसार किया जा रहा है। बैठक में द्वारा निर्देशित किया गया कि जनपद में खाद बीज की कमी किसी भी स्थिति में ना होने दें।

साथ ही निर्देशित किया कि विभाग में संचालित योजनाओं का क्रियान्वयन शीघ्र प्रारंभ कर दें तथा सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि क्षेत्र में लगातार अनुश्रवण करते रहें ताकि किसानों को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ ठीक से प्राप्त हो सके। पीएम किसान योजना के संबंध में निर्देशित किया गया कि जो भी डाटा ठीक किया जाना है उसे यथाशीघ्र ठीक कर लिया जाए ताकि लाभ से वंचित किसानों को भी योजना का लाभ प्राप्त हो सके।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts