logo
सिनेमा जगत के लिए आफत बना कोरोना, RRR के बाद अब पृथ्वीराज की रिलीज हुई पोस्टपोन
 

मुंबई। कोरोना से अर्थव्यवस्था के हर स्तंभ पर चोठट पहुॅचाई है, लेकिन इस महामारी से अगर सबसे ज्यादा कोई वर्ग प्रभावित हुआ है तो वह सिनेमा जगत है। साल 2020 से देश में कोरोना और लॉकडाउन के बाद से ज्यादातर समय सिनेमाघर बंद रहे है, जिससे कई बड़ी फिल्में 2 साल से रिलीज डेट का इंतजार कर रहीं है।

अब कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए RRR ने अपनी रिलीज से ठीक 4 दिन पहले पोस्टपोन होने की घोषणा कर दी है, इसके साथ ही 21 जनवरी को रिलीज होने वाली अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज की भी रिलीज डेज आगे बढ़ा दी गई है। 

दिल्ली में बंद है सिनेमाघर
दिल्ली और मुंबई सिनेमा के लिए दो बड़े बाजार है। फिल्मों के होने वाले कलेक्शन में बड़ा हिस्सा इन दो शहरों का होता है। दिसंबर 2021 में दिल्ली में कोरोना के ब़ढते मामलों के कारण सिनेमाघर बंद होने के एलान होते ही शाहिद कपूर ​की फिल्म जर्सी के निर्देशकों ने फिल्म की रिलीज डेट टालने का फैसला कर दिया था। इसके बाद RRR और अब पृथ्वीराज की भी रिलीज डेट आगे बढ़ने के बाद से जिन राज्यों में सिनेमा घर चल रहे है वहां नये कंटेट की कमी के कारण दर्शकों की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।