logo
जैकलीन फर्नांडिस की सुकेश संग फोटो हुई वायरल, जानिए कैसे हो सकती है फोन के फोटोज़ - वीडियोज़ लीक
 

बॉलीवुड स्टार Jacqueline Fernandez के प्राइवेट फोटो लीक होने के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। एक वायरल फोटो में जैकलीन को सुरेश चंद्रशेखर नोज़ किस करते नजर आ रहें हैं। ऐसे में जैकलीन के लिए जवाब देना मुश्किल होता जा रहा है।

इस पर जैकलीन भी सामने आकर जवाब दे रहीं हैं। उन्होंने लोगों और मीडियाकर्मियों से इस फोटो को शेयर ना करने की अपील की है। लेकिन, सवाल उठता है कि ये प्राइवेट फोटो या वीडियो आखिर फोन से लीक कैसे हो जाते हैं? आइए जानते हैं ऐसा क्यों होता है! 

इसका सबसे बड़ा कारण मैलेशियस सॉफ्टवेयर का होता है।  ये ऐसे सॉफ्टवेयर होते हैं जो आपके डिवाइस पर नजर रखते हैं और ये ऐप आपके फोन से फोटो या वीडियो को सर्वर पर अपलोड भी कर सकते हैं। 

सेलिब्रिटी के फोटो को पासवर्ड गेसिंग के जरिए भी लीक किया जा सकता है। किसी अकाउंट के पासवर्ड को गेस करने के लिए एक विशेष प्रकार के सॉफ्टवेयर का यूज किया जाता है।

पासवर्ड गेसिंग से trial or error method के जरिए कॉमन पासवर्ड का यूज करके पासवर्ड को गेस करने की कोशिश कंप्यूटर करता है। इसी कारण से हमेशा स्ट्रोंग पासवर्ड का चुनाव करना चाहीए।

इसमें प्रोफेशनल्स हैकर्स टारगेट के डिवाइस को हैक करके उसके फोटो और वीडियो को लीक करने की कोशिश करते हैं। यहां तक कि हेकर्स गूगल ड्राइव, फोटोज, iCloud को भी निशाना बना लेते हैं।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।