जमीन विवाद में पिता पुत्र को पेट्रोल से जलाया

by saurabh

कानपुर। साढ थाना क्षेत्र के चिल्ली गांव में शनिवार देर शाम उस वक़्त सनसनी फैल गई,जब जमीनी विवाद के चलते दो पक्षो में जमकर मारपीट होना शुरू हो गई। वही एक तरफ के दबंग पक्ष ने मारपीट के दौरान पिता पुत्र को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया ओर फ़ारर हो गए। वही आग की लपटों में पति व पुत्र को देख बचाने पहुची होरीलाल की पत्नी भी मामूली झुलस गई। घटना की जानकारी होते पूरे इलाके में हड़कम मच गया। स्थानीय लोगो ने जल रहे पिता पुत्र को कड़ी मशक्कत के दौरान बचाया साथ ही इस घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने गंभीर रूप से घायल दोनो पिता पुत्र को एम्बुलेंस की मदद से सी एच सी भीतरगांव में भर्ती करवाया। जहां डाक्टरो ने दोनो की हालत को चिंताजनक बताते हुए कानपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

बताते चले कि होरीलाल साढ थाना क्षेत्र के चिल्ली गांव का रहने वाला है ओर होरीलाल अपनी पत्नी समेत मनरेगा में मजदूरी का कार्य करता है। होरीलाल का घर के बगल में ही रहने वाले दबंग राजू सिंह से काफी समय से जमीनी विवाद का मामला चला रहा था। जिसके चलते दबंग राजू ने इससे पहले भी होरीलाल के घर को आग के हवाले कर दिया था और इस मामले में पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर जेल भी भेजा था। शनिवार शाम जब होरीलाल अपने परिवार के साथ घर मे था, तभी दबंग राजू और उसका बेटा प्रशान्त ने होरीलाल के परिवार के साथ जमीनी विवाद को लेकर गाली गलौज करना शुरू कर दी।

इस बात का विरोध करने पर दबंग अपने बेटे के साथ मिलकर होरीलाल व उसके परिवार के साथ मारपीट पर आमादा हो गया। मारपीट के दौरान दबंग ने अपने बेटे प्रशांत के साथ मिलकर होरीलाल व उसके बेटे को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया और फ़ारर हो गया। वही बीचबचाव करने आए होरीलाल की पत्नी भी आग की लपटों में मामूली झुलस गई। आग की लपटों को देख पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। इलाक़ाई लोगो ने मौके पर पहुचकर कड़ी मशक्कत के दौरान होरीलाल व उसके बेटे को आग से निजात दिलाई,लेकिन तब तक पिता पुत्र गंभीर रूप से जल चुके थे। स्थानीय लोगो ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस ने आनन फानन में गंभीर रूप से दोनो घायल पिता पुत्र को प्राथमिक इलाज के लिए सी एच सी भीतरगांव में भर्ती करवाया,जहां दोनो की हालत को चिंताजनक बताते हुए डाक्टरो ने कानपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। वही इस घटना के चलते पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। हालांकि मौके पर पहुची पुलिस मामले की जाच कर आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts