भैंस की “पूंछ” के चक्कर में ससुर ने बहु को उतारा मौत के घाट

by vaibhav

कौशांबी :- हिंदी भाषा में भैंस की “पूंछ” का जिक्र बहुत सी जगहों पर किया गया है। लेकिन भैंस की पूंछ किसी की मौत का कारण बन जाए यह पहली बार सुनने में आया है। मामला उत्तर प्रदेश के कौशांबी जनपद के महेवाघाट कोतवाली क्षेत्र के अलवारा गांव का है। जहां भैंस के पूंछ मारने के विवाद में ससुर ने अपनी बहू को कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतार दिया।

क्या है पूरा मामला…..

कौशांबी निवासी राम कैलाश प्रयागराज में रहकर मजदूरी करता है। उसकी पत्नी ननकी देवी (35) अपने चार बच्चों के साथ गांव में रहती थी। मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे ननकी अपने घर के बाहर खूंटे से भैंस बांध रही थी।

इस दौरान राम कैलाश का छोटा भाई नेता कहीं जाने के लिए बाहर निकला, तभी भैंस ने पूंछ मार दी, इससे नेता के कपड़े खराब हो गए। इसी बात को लेकर नेता अपनी भाभी ननकी को गाली देने लगा।

ननकी के विरोध करने पर उसने उसे पीटना शुरू कर दिया। इस बीच शोरगुल सुन घर के अंदर से ननकी का ससुर पितंबर लाल कुल्हाड़ी लेकर बाहर निकला और उस पर हमला कर दिया। कुल्हाड़ी का एक वार सिर और दूसरा गर्दन पर पड़ते ही ननकी लहूलुहान होकर तड़पने लगी। इस बीच देवर भाग निकला, जबकि ननकी ने ससुर के सामने ही तड़प कर दम तोड़ दिया। पुलिस ने हत्यारोपी ससुर पितंबर को गिरफ्तार कर लिया है। उधर, घटना की जानकारी होते ही ननकी के मायके धाता (फतेहपुर) से भी लोग आ गए।

घटना की जानकारी पुलिस को दी गई और मृतका के पति ने थाने में तहरीर दी जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए ससुर को गिरफ्तार कर लिया।

Related Posts