फर्रुखाबाद(मोहम्मदाबाद):- चोरों ने एक ही रात में चार घरों में धाबा बोलकर लाखों रुपये के जेवरात व नकदी सहित कीमती सामान चुरा लिया । घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने पहुंचकर जांच पड़ताल की। जानकारी के अनुसार कोतवाली मोहम्मदाबाद क्षेत्र के ग्राम टीलिया निवासी गणेश पाल के घर बीती रात चोर दीवार फांदकर घर में घुस गये और कमरें में रखा बक्सा को उठाकर खेतों में लेजाकर उसमें रखी 30 हजार नगद, एक सोने का हार, चार अंगूठी सोने की, चैन आदि कीमती सामान चोरी कर ले गये।

वहीं गांव के भीसम सिंह के घर में भी चोर पीछे से कमरे में घुस गये और अंदर रखा बक्से को मक्के के खेत में ले गये। जिसमें से 2 सोने के चैन, एक अंगूठी व तोडिय़ा ले गये तथा इसी गांव के हकीम सिंह के घर से चोरों ने 26 हजार की नकदी व गांव के बालेश्वर सिंह के घर से भी चोरों ने मोबाइल पार कर दिया। सुबह जब ग्रामीणों को घटना की जानकारी हुई तो क्षेत्र में दहशत फैल गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गयी। कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गहनता से जांच पड़ताल की। ताड़तोड़ चोरी की हुईं घटनाओं से ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त है।

ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरों के हौसले बुलंद है। यदि पुलिस अपनी डियूटी का निर्वहन पूरी ईमानदारी से करे, तो चोरी की घटनाओं को रोका जा सकता है। पुलिस गश्त के नाम पर सिर्फ खानापूरी कर रही है। जिसका फायदा उठाकर चोर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। वहीं ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा से चोरी की घटनाओं का शीघ्र खुलासा कराये जाने की मांग की है।


रिपोर्ट : दानिश खान