फिरोजाबाद : महिलाओं की सुरक्षा की दृष्टिकोण से फिरोजाबाद पुलिस ने एक बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। फिरोजाबाद पुलिस ने बहन बेटियों एवं महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिकोण से एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। यह नंबर पर महिलाएं शिकायत कर अपनी समस्या प्रशासन तक पहुंचा सकती हैं और प्रशासन ने यह भी भरोसा दिलाया है कि आपकी पूरी जानकारी को गोपनीय भी रखा जाएगा।

7505044427 इस नंबर पर अपना भाई समझ कर करे शिकायत : अशोक कुमार

एसपी फिरोजाबाद अशोक कुमार जानकारी देते हुए बताया कि अगर जनपद में कोई भी महिला परेशान है या किसी भी लड़की को स्कूल कॉलेज जाते समय बाजार जाते समय कोई भी परेशानी आती है तो वह है बेझिझक इस नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकती है और उसकी पूरी सुनवाई होगी। एसपी फिरोजाबाद अशोक कुमार ने कहा कि महिलाएं अपनी समस्या हमें अपना भाई समझ कर बताएं।

ज्यादातर देखा जाता है कि महिलाएं अपनी बात प्रशासन से इसलिए नहीं कह पाती क्योंकि उनकी गोपनीयता सबके सामने आ जाएगी या कई सारे तत्व होते हैं जिसको लेकर अपनी बात को लेकर आवाज नहीं उठा पाते इसी को देखते हुए फिरोजाबाद पुलिस ने एक सराहनीय कार्य किया है जिसकी जितनी भी सराहना की जाए वह कम है। महिलाओं के लिए भाई बने एसपी फिरोजाबाद अशोक कुमार की सभी इस कार्य को लेकर सराहना कर रहे हैं। एसपी फिरोजाबाद में इस नंबर को जारी करते हुए कहां है कि कॉलेज या बाजार जाते समय या फिर किसी भी महिला के घर में कोई परेशानी जिसे लेकर वह प्रशासन तक आवाज नहीं पहुंचा पा रही। उसके लिए यह हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है और यह भी बताया है कि शिकायतकर्ता की जानकारी पूर्णता गोपनीय रखी जाएगी।