हमीरपुर: चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह शुरू

by shubham

हमीरपुर: बाबा लल्ली निषाद इंटर कालेज परसनी मोरा कान्दर विकासखंड सुमेरपुर हमीरपुर में चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के आयोजन में चाइल्ड लाइन इंडिया फाउंडेशन के कृति शोध संस्थान ने रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया । विद्यालय की बालिकाओं ने बाल सुरक्षा को लेकर कई प्रकार की रंगोली बनाई। जिसमे बालश्रम न करके गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के बारे में संदेश दिए गए।


स्वयं सेवी संस्थाओं व सरकारी तंत्र के समन्वय से बाल अधिकारों के सुनिश्चितीकरण के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधिया संचालित की जा रही है । पतंग प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, कला प्रतियोगिता, दीवार लेखन, हस्ताक्षर अभियान व चाइल्ड लाइन रक्षा सूत्र आदि।


रंगोली प्रतियोगिता में प्रियंका व तलत फात्मा ने विद्यालय की बालिकाओं को नारा के माध्यम से समझाया कि मेरा पहला है अधिकार, जीवित रहू देखु संसार । मेरा दूसरा है अधिकार, विकसित हो सारा परिवार । मेरा तीसरा है अधिकार , बनू विकास में भागीदार और मेरा चौथा है अधिकार, मिले सुरक्षा का अधिकार । के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। गौरव शुक्ल ने बताया कि संस्था बाल सुरक्षा के मुद्दे पर कार्य कर रही है।

जीवन की रंगोली में न भरने पाए कोरोना का रंग

जिसके तहत 24 घण्टे निशुल्क हेल्प लाइन सेवा के माध्यम से 60 मिनिट के अंदर लोगो को मदद उपलब्ध करायी जाती है। जिसमे अभी तक 564 बच्चों को मदद पहुचायी जा चुकी है। विद्यालय की बालिकाएं प्रिया, काजल, आरती, संजना, प्रीति, ममता, रागनी, संध्या के साथ विद्यालय के प्रधानाचार्य मिथिला सरन मिश्र व स्टाफ ने कार्यक्रम मे सहयोग किया।

Related Posts