सैन्य विद्रोहियों के सामने झुकी सरकार, राष्ट्रपति का इस्तीफा

by News Desk
27 views

माली। राजनीतिक उथल पुथल से गुजर रहे दक्षिण अफ्रीकी देश माली में चरम तक पहुॅचे सैन्य विद्रोह के बाद अब वहाँ की निर्वाचित सरकार के प्रधानमंत्री बाउबो सिसे और राष्ट्रपति इब्राहिम बाउबकर कीता ने इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले विद्रोही सैनिकों ने देश के राष्ट्रपति इब्राहिम बाउबकर कीता और प्रधानमंत्री बाउबो सिसे को बंधक बना लिया था और नए चुनाव की मांग कर रहे हैं।

राष्ट्रपति ने टीवी पर अपने संबोधन में कहा कि वो संसद और सरकार भी भंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं नहीं चाहता कि मेरे शासनकाल में खून-खराबा हो। अगर आज हमारे सशस्त्र बलों के कुछ लोग मेरे शासन में हस्तक्षेप कर इसका अंत चाहते हैं तो मेरे पास कोई और विकल्प नहीं है।

सैन्य विद्रोहियों ने गठित की राष्ट्रीय समिति
माली में सैन्य विद्रोह के लिए जिम्मेदार अधिकारियों ने राष्ट्रपति इब्राहिम बउबकर कीता को इस्तीफा देने के लिए बाध्य करने के बाद राष्ट्रीय समिति का गठन किया है।सैन्य विद्रोहियों के प्रवक्ता ने ओआरटीएम1 न्यूज पर कहा, “हमने लोगों को बचाने के लिए राष्ट्रीय समिति का गठन किया है और हमने देश का अस्तित्व बनाये रखने के लिए खुद को लोगों और देश के इतिहास के प्रति प्रतिबद्ध बनाये रखने का निर्णय लिया है। “

Related Posts