हाथरस मामला: सीएम योगी ने पीएम मोदी से की बात, कठोर कार्रवाई के दिए आदेश

by mansi

हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म के मामले में सरकार ने कठोर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। बुधवार को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस मामले में बात हुई। उन्होंने कहा दोषी को सख्त सजा होगी। इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट भेजा जाएगा। फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई होगी ताकि न्याय में देरी न हो।

सीएम योगी ने इस मामले में कहा था कि हाथरस में बालिका के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दोषी कतई नहीं बचेंगे। प्रकरण की जांच हेतु विशेष जांच दल का गठन किया गया है। यह दल आगामी सात दिवस में अपनी रिपोर्ट देगा। त्वरित न्याय सुनिश्चित करने हेतु इस प्रकरण का मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा।

आज उन्होनें ये ट्वीट कर जानकारी दी कि उनकी इस मामले में पीएम मोदी से बात हुई है। उन्होनें कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हाथरस की घटना पर वार्ता की है और कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए।

इस पर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साध रहे हैं।
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मैं यूपी के मुख्यमंत्री जी से कुछ सवाल पूछना चाहती हूँ- परिजनों से जबरदस्ती छीन कर पीड़िता के शव को जलवा देने का आदेश किसने दिया?पिछले 14 दिन से कहां सोए हुए थे आप? क्यों हरकत में नहीं आए? और कब तक चलेगा ये सब? कैसे मुख्यमंत्री हैं आप?

14 सितम्बर को 19 वर्षीय लड़की का हाथरस गांव में 4 दबंगों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किया गया। मां के साथ पीड़िता खेत से चारा लेने गई थी उसके साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया और बाद में उसका दुपट्टे से गला घोंट कर हत्या कर दी गई। मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसने आखिरी सांसे ली।

रिपोर्ट – मानसी शर्मा

Related Posts