हैदराबाद : राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने रविवार को यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो विदेशी महिला यात्रियों को गिरफ्तार कर उनके पास से अनुमानित 78 करोड़ रुपये की 12 किलोग्राम हेरोइन बरामद की।

डीआरआई की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि अधिकारियों ने खुफिया सूचना के आधार पर शनिवार और रविवार को शमशाबाद राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यूगांडा और जाम्बिया की दो महिला यात्रियों को रोका तथा उनके बैगों की तलाशी लेने पर उनके पास से 12 किलो हेरोइन बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि कल डीआरआई अधिकारियों ने यूगांडा से आयी एक महिला को रोक लिया जो अपने लापता बैग की तलाश में हवाई अड्डा पहुंची थी। वह महिला जिम्बाब्वे से जोहान्सबर्ग और दोहा के रास्ते हैदराबाद पहुंची थी। बैग की तलाशी लेने पर उसमें छिपाए गए मादक पदार्थ के पैंकेट मिले।

अधिकारियों ने पाउडर को जब्त कर लिया तथा जांच में उसके हेरोइन की पुष्टि हुई। ड्रग को जब्त कर लिया गया और महिला यात्री पर एनडीपीएस अधिनियम 1985 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

डीआरआई अधिकारियों ने बताया कि जांबिया की महिला मकुम्बा केरोल जोहान्सबर्ग और दोहा होते हुए यहां पहुंची थी। हवाई अड्डे पर जांच के दौरान उसके पास से हेरोइन का पैकेट बरामद किया गया। नशीले पदार्थ की तस्करी के मामले में महिला को हिरासत ले लिया और उससे पूछताछ की जा रही है।

वार्ता