कोरोना रोगियों के लिए वरदान साबित होगी हाई-फ्लो ऑक्सीजन थेरेपी

by News Desk
84 views

नई लॉन्च की गई डिवाइस नवीनतम तकनीक द्वारा संचालित है और श्वसन संबंधी समस्याओं के रोगियों को नाक प्रवेशनी के माध्यम से आराम से सांस लेने में मदद करती है

कोविड-19 रोगियों की मदद के लिए, नोका रोबोटिक्स प्राइवेट लिमिटेड, आई.आई.टी कानपुर, स्टार्टअप इंक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर (SIIC) की एक इनक्यूबेट कंपनी, ने चिकित्सकीय रूप से मान्य, प्रमाणित और उच्च-गुणवत्ता की महत्वपूर्ण देखभाल की पेशकश करते हुए, एक उच्च-प्रवाह ऑक्सीजन थेरेपी उपकरण लॉन्च किया है। अत्याधुनिक डिवाइस कोविड -19 रोगियों के उपचार में प्रभावी है और रोगियों के लिए उपयोग में आसान और आरामदायक है। यह उच्च-प्रवाह ऑक्सीजन थेरेपी उपकरण रोगी की खुद सांस लेने की क्षमता को बढ़ाने में मददगार साबित होता है।

Noccarc H210 वर्तमान महामारी के समय में कोविड -19 रोगियों के बढ़ते मामलों के कारण देश में उच्च प्रवाह ऑक्सीजन थेरेपी उपकरणों की आवश्यकता की जरूरत को संबोधित करता है। एचएफओटी (हाई-फ्लो ऑक्सीजन थेरेपी डिवाइस) नाक प्रवेशनी के माध्यम से रोगियों को आर्द्र ऑक्सीजन युक्त हवा प्रदान करता है, जिससे रक्त में आपूर्ति की जाने वाली ऑक्सीजन का स्तर बढ़ जाता है। हाई-फ्लो ऑक्सीजन थेरेपी आसान ओरल सक्शन और एक्सपेक्टोरेशन प्रदान करता है।

Noccarc H210 में आसानी से संचालन के लिए 4.3 इंच की टच स्क्रीन इंटरफेस, उच्च और निम्न-दबाव ऑक्सीजन के लिए इनपुट के साथ इलेक्ट्रॉनिक FiO2 नियंत्रण और एक टरबाइन-आधारित प्रवाह जनरेटर है। यह उत्पाद एक एकीकृत हीटर और दोहरे तापमान सेंसर से सुसज्जित है। बहुमुखी समाधान में वयस्क और बाल चिकित्सा मोड भी हैं, जो स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों को चर प्रवाह दर के साथ बच्चों और वयस्कों दोनों पर इसका उपयोग करने की अनुमति देते हैं।

सुविधा और प्रयोज्य के लिए सावधानी से डिज़ाइन किया गया, नोकर्क H210 ट्यूब ब्लॉकेज / डिसकनेक्शन, अनप्लग्ड टेम्परेचर सेंसर, अनप्लग्ड हीटर वायर, या यहाँ तक कि मरीज़ को ऑक्सीजन की बहुत अधिक या बहुत कम आपूर्ति के मामले में हेल्थकेयर पेशेवरों को सचेत करने के लिए विभिन्न अलार्म के साथ आता है।

HFNC मशीन के नए विकास पर बोलते हुए, नोका रोबोटिक्स के सीईओ, निखिल कुरेल ने कहा, “हाई-फ्लो ऑक्सीजन थेरेपी ऑक्सीजन में सुधार, इंटुबैशन दरों को कम करने, और एक कम टोमोफोबिक अहसास जैसे लाभों की अधिकता के साथ आती है, जो व्यक्ति को स्वतंत्र रूप से साँस लेने में मददगार है। श्वास की मेटाबोलिक लागत को कम करने के लिए निर्मित, Noccarc H210 तीव्र और पुरानी श्वास समस्याओं वाले रोगियों को अधिकतम आराम प्रदान करता है। वर्तमान में, बाजार में हर दिन बढ़ती कोविड -19 के संक्रमण की दर के साथ HFNC उपकरणों की मांग बढ़ रही है। Noccarc H210 की एकीकृत सर्वो ह्यूमिडिफायर डिवाइस का प्रमुख हिस्सा है क्योंकि यह नियमित रूप से उच्च-प्रवाह ऑक्सीजन थेरेपी उपकरण की तुलना में H210 को कार्यक्षमता और लाभों के संदर्भ में अधिक उन्नत बनाता है। ”

Related Posts