NEWS KRANTI
Latest hindi News Website

- Advertisement -

- Advertisement -

IIT – कानपुर में लगेगी स्टार्टअप एक्सपो

18

कानपुर: स्टार्टअप इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर (SIIC) IIT कानपुर अपनी वार्षिक स्टार्टअप प्रदर्शन ईवेंट का आयोजन कर रहा है, जिसका नाम ‘ अभिव्यक्ति ‘ 2019 है। यह आयोजन एसआईआईसी(SIIC) IIT कानपुर द्वारा समर्थित पथप्रदर्शक नवाचारों का अनावरण करने के लिए एक छत के नीचे सरकारी अधिकारियों, बिजनेस लीडर्स और इनोवेटर्स को लाएगा। यह कार्यक्रम मंगलवार, 5 नवंबर को हॉल ऑफ फेम, आउटरीच बिल्डिंग, आईआईटी कानपुर में शुरू होगा।

प्रो. अमिताभ बंद्योपाध्याय, एसआईआईसी (SIIC) संकाय प्रभारी, आईआईटी कानपुर , के अनुसार ” अभिव्यक्ति 2019” के साथ हम चाहते हैं कि राष्ट्र हमारे द्वारा समर्थित नवाचारों की संख्या और गुणवत्ता के संदर्भ में इनक्यूबेशन केंद्र की हाल की उपलब्धियों के बारे में जाने ।” उन्होंने आगे कहा कि SIIC IIT कानपुर अब दुनिया भर में एक अग्रणी प्रौद्योगिकी व्यवसाय इनक्यूबेटर बनने के लिए तैयार है। हमारे द्वारा समर्थित स्टार्टअप कंपनियां कुछ अर्थपूर्ण, तकनीकी और सामाजिक चुनौतियों को हल करने और लाखों लोगों के जीवन को बदलने की कोशिश कर रही हैं।

अभिव्यक्ति 2019 में, चयनित स्टार्टअप भारतीय सरकार के कुछ प्रमुख प्रभावशाली व्यक्तियों, निकायों, निवेश फर्मों और उद्योगों के समक्ष अपने नवाचारों का प्रदर्शन करेंगे ।यह आयोजन स्टार्टअप एक्सपो के साथ शुरू होगा, इसके बाद “ कैसे इनक्यूबेटर्स भारतीय उद्यमशीलता परिदृश्य को आकार दे रहे हैं”, इस पर दिलचस्प पैनल परिचर्चा होगी। इस आयोजन में स्टार्टअप द्वारा प्रस्तुति शामिल है जहां वे अपने उत्पाद के विवरण और संभावित प्रभाव में अपने उत्पादका वर्णन करेंगे। यह अनुभव प्रतिभागियों को नवाचार विशेषज्ञों के साथ सहयोग करने और अपने क्षेत्र में व्यावसायिक टीमों के साथ जुड़ने और सीखने की अनुमति देगा।

- Advertisement -

प्रो. अमिताभ बंद्योपाध्याय और निखिल अग्रवाल के नेतृत्व में, इस आयोजन में कई प्रेरक नेता जैसे की श्री आलोकसिन्हा, अतिरिक्त मुख्यसचिव, यूपी सरकार; श्री हरकेश मित्तल, इनोवेशन, उद्यमिता एवं प्रौद्योगिकी व्यवसायीकरण कार्यक्रम प्रमुख, DST, भारत सरकार: श्री निरंकार सक्सेना, उप महासचिव FICCI और कई अन्य शामिल होंगे।।

स्टार्टअप इन्क्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर (SIIC), आई आई टी कानपुर के बारे में

वर्ष 2000 में स्थापित, स्टार्टअप इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर (SIIC), IIT कानपुर सबसे पुराने प्रौद्योगिकी व्यावसायिक इन्क्यूबेटरों में से एक है, जिसने अपने मार्गदर्शन के अंतर्गत Curadev Biopharma, Weather-Risk Advisory, GeoKno, E-spin Nanotech, Aarav Unmanned Systems, और HelpUsGreen जैसे कई स्टार्टअप को सफलता दिलाई है। हमारे पोर्टफोलियो मे कुल मिलाकर 120 से अधिक स्टार्टअप हैं , जिनमे से ज्यादातर सफल रहे हैं, और जिन्होंने सैकड़ों करोड़ रुपये जुटाए और 3000 से अधिक नौकरियां उत्पन्न कीं । हमने वृहद् अनुभव आधार और इको-सिस्टम को विकसित किया है जो कृषि, स्वास्थ्य सेवा, एयरोस्पेस, ऊर्जा, जल, शिक्षा, आदि के क्षेत्रों में फैले प्रारंभिक –चरण वाले प्रौद्योगिकी- केंद्रित स्टार्ट-अप के विकास के प्रमुख घटक बने ।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.