जयपुर(जमवारामगढ़)। उपखंड क्षेत्र के आंधी स्टेट हाइवे के ग्राम नकटीघाटी कस्बे से दस दिन पूर्व सार्वजनिक निर्माण विभाग की मांग पर पुलिस एवं तहसील प्रशासन व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों एवं पुलिस की मौजूदगी में हटाया गया अवैध अतिक्रमण की जगह वापस अतिक्रमियों ने दुकानें रखकर कब्जा कर लिया है।

जिससे अतिक्रर्मियों व अतिक्रमण कर्ताओं में प्रशासन का कोई खोफ नहीं है।जानकारी के अनुसार ग्राम नकटीघाटी कस्बे में करीब दस दिन पहले पीडब्ल्यूडी की चोकी सहित अन्य जगहों पर रखी हुई दुकानों को जमवारामगढ़ उपखण्ड अधिकारी विश्वामित्र के निर्देश पर 22फरवरी को जमवारामगढ़ नायब तहसीलदार राजेन्द्र मीणा,पीडब्ल्यूडी एईएन रामेश्वर मीणा,आंधी नायब तहसीलदार संतोष ने अतिक्रर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचकर कस्बे में रखी अस्थाई अवैध दुकानों को जेसीबी की सहायता से हटाया था।लेकिन अतिक्रर्मियों ने फिर से कस्बे में दुकानों को रखकर अवैध कब्जा करना शुरू कर दिया है।

जिससे वापस कस्बे में अतिक्रमण होना शुरू हो गया है। दुकानें हटने से आवागमन में मिली थी सुविधा…..
नकटीघाटी कस्बे से अवैध दुकानें व थडियां हटने से लोगों को आवागमन में परेशानी से निजात मिली है।लेकिन प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं देने के कारण वापस अतिक्रमी अपना जमावड़ा लगाने के लिए रातों रात दुकानें रखकर अवैध अतिक्रमण कर रहे हैं।

इनका कहना है :————-

नकटीघाटी में अगर फिर दुकानें रखकर अतिक्रमण हुआ तो में जानकारी करता हूँ।अब अतिक्रर्मियों की दुकानें जब्त करने के लिए थाने में पत्र लिखा जायेगा।रामेश्वर मीणा, एईएन पीडब्ल्यूडी विभाग खंड बस्सी
बीजेएम0403सीए जमवारामगढ़ ग्राम नकटीघाटी में वापस रखी गई दुकाने।

रिपोर्ट रतनलाल गुर्जर