कानपुर :- एक बार फिर वैश्विक महामारी कोरोना का कहर वापस आ गया है। बीते साल कोरोना का कहर सभी ने देखा ही था लेकिन होली के बाद से एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है। सरकार सुरक्षा के दृष्टिकोण से सावधानी बरतने के लिए एक बार फिर नाइट कर्फ्यू का निर्णय लिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के कुछ जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कानपुर में भी नाइट कर्फ्यू का असर देखने को मिला। घर से बाहर निकले लोगों में रात्रि 8:00 बजे से ही जल्द अपने घर पहुंचने की होड़ दिखी। जल्दी के कारण कानपुर की सड़कों पर रफ्तार धीमी हो गई।

उत्तर से दक्षिण कानपुर हुआ जाम

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार ने रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की जिसमें भारत का दिल कहां जाने वाली उद्योग नगरी कानपुर भी शामिल है। कानपुर में नाइट कर्फ्यू का असर देखने को मिला रात्रि 8:00 बजे से ही सड़कों पर लोगों में घर पहुंचने की जल्दी दिखी जिसके कारण सड़कों पर दौड़ रहे वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई घंटाघर से लेकर बड़ा चौराहे सहित कानपुर के कई चौराहों पर जाम की स्थिति देखी गई। जाम में फंसे लोगों में चिंता थी नाइट कर्फ्यू के समय से पहले घर पहुंचने की जिस कारण से पूरे शहर की सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई।

उत्तर प्रदेश में फिर से पांव पसार रहा कोरोना

उत्तर प्रदेश में होली के बाद कोरोना संक्रमण ने चिंताजनक स्थिति बना दी है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड केस मिले, 24 घंटे में कोरोना के 8490 नए मामले मिले, सबसे ज्यादा नए केस लखनऊ से मिले हैं, लखनऊ में 24 घंटे में 2369 नए मामले मिले, 24 घंटे में कोरोना से यूपी में 39 की मौत।