भारत में पिछले 2 महीनों से Corona संक्रमण की रफ़्तार दुनिया में सबसे तेज

by shubham

पिछले कुछ दिनों से भारत में Corona संक्रमण के सक्रिय मामलों में कमी आई है. लेकिन एक आंकड़ा ऐसा भी है जो चिंताजनक हो सकता है. पिछले दो महीनों से भारत प्रतिदिन पाए जाने वाले संक्रमित मामलों में दुनिया में पहले नंबर पर बना हुआ है. अगस्त से लेकर अक्टूबर की 4 तारीख़ तक भारत में प्रतिदिन सामने आये संक्रमित मामले दुनिया में सबसे ज्यादा हैं.

इसके बाद अब भारत और अमेरिका में कुल संक्रमित मामलों में अंतर सिर्फ 7 लाख का रह गया है. अमेरिका में इस समय दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज हैं. जिनकी संख्या 72 लाख से ज्यादा है. भारत में इस समय कोरोना के कुल मामले 65 लाख से ज्यादा हैं. हालाँकि राहत की एक बात ये हो सकती है कि भारत में एक्टिव केसों में पिछले कुछ दिनों में कमी आई है. इस समय भारत में 9 लाख 35 हज़ार एक्टिव केस हैं.

भारत में कोरोना संक्रमण से सही होने वाले मरीजों की रफ़्तार दुनिया में सबसे ज्यादा है. सरकार ने भी अगले साल जुलाई तक 25 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की बात कही है. इस समय संक्रमण के कुल मामलों में भारत दुनिया में दुसरे नंबर पर जबकि संक्रमण से हुई कुल मौतों के मामले में भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर है.

Related Posts