टोक्यो: कोरोना रोकथाम के लिए अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के स्वास्थ्य सलाहकार ने सोमवार को आश्वस्त किया है कि ओलंपिक और पैरा ओलंपिक से संबंधित स्टाफ के बीच कोरोना संक्रमण मामलों के बावजूद ओलंपिक खेल गांव सुरक्षित है।

IOC को कोरोना रोकथाम पर सलाह दे रहे एक स्वतंत्र विशेषज्ञ पैनल के अध्यक्ष ब्रायन मैकक्लोस्की ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ व्यक्तिगत संक्रमण की आशंका है, क्योंकि संबंधित लोग फिल्टरिंग के विभिन्न स्तरों से गुजर रहे हैं, हालांकि स्थानों पर सभी रोकथाम उपायों के साथ, विशेष रूप से मजबूत परीक्षण उपायों और आईसोलेशन की त्वरित प्रतिक्रिया के साथ संक्रमण दूसरों के लिए जोखिम पैदा नहीं करेगा। ”

अब तक कुल 58 लोग पाए गए हैं संक्रमित

ओलंपिक गांव मेंं शुक्रवार को खेलों के शुरू होने पर 6700 एथलीट और अधिकारी एक साथ होंगे। खेलों के आयोजकों के मुताबिक एक जुलाई से लेकर सोमवार तक चार एथलीटों सहित खेलों से संबंधित 58 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

रूस ने कहा – ओलंपिक पर रूस के साइबर हमले का ब्रिटेन का दावा दुर्भाग्यपूर्ण

मैकक्लोस्की ने कहा, “ हम देख रहे हैं कि वर्तमान में प्रस्थान से पहले कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। हम लोगों को हवाई अड्डे पर देख रहे हैं और वे वहां फिल्टर हो सकते हैं। उनके ओलंपिक गांव पहुंचने पर भी उन्हें फिल्टर किया जा सकता है। किसी और के लिए जोखिम में कमी के रूप में फिल्टरिंग के प्रत्येक स्तर और संक्रमण के मामले जो हम देख रहे हैं वह सच में बहुत कम हैं। ”

वार्ता/शिन्हुआ