है​क हुआ प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीटर एकाउंट

by News Desk
70 views

नई दिल्ली। तेजी से डिजिटलाइजेशन की ओर भाग रहे देश में डिजिटल तौर पर हम कितने सुरक्षित है इसका नजारा आज उस वक्त देखने को मिला जब खुद देश के प्रधानमंत्री मोदी की पर्सनल वेबसाइट का ट्वीटर एकाउंट है​क हो गया। इस ट्विीटर हैंडल पर 25 लाख फॉलावर्स है। हालांकि य​ह हैकिंग की देश में कोई नई या पहली खबर नहीं है। इससे पहले भी फेसबुक पर आये दिन यूजर्स के एकाउंट हैक पर उनके संपर्क के लोगों से रुपये की मांग की जाती है।

आज प्रधानमंत्री मोदी की वेबसाइट का एकाउंट हैक कर हैकर ने हैकर्स ने कोविड-19 रिलीफ फंड (Covid-19 Relief Fund) के लिए डोनेशन में बिटक्वॉइन की मांग रखी। हालांकि कुछ ही देर में ये ट्वीट्स डिलीट कर दिए गए। प्रधानमंत्री की पर्सनल वेबसाइट के टि्वटर अकाउंट पर हैकर्स ने क्रिप्टो करेंसी से जुड़े ट्वीट किए। टि्वटर अकाउंट पर एक मैसेज में लिखा गया, “मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड-19 के लिए बनाए गए पीएम मोदी रिलीफ फंड में डोनेट करें।”

इसके कुछ देर बाद ही हैकर्स ने एक और ट्वीट किया, जिसमें लिखा, “यह अकाउंट जॉन विक (hckindia@tutanota.com) ने हैक कर लिया है। हमने पेटीएम मॉल हैक नहीं किया है। हालांकि अब ये बोगस ट्वीट डिलीट कर दिए गए हैं।”

इस हैकिंग के बाद से हैक्ड हैसटैग ( #Hacked )बहुत तेजी से ट्रेंड करने लगा। वहीं कुछ लोग इस पर भी मीम बना कर डाल रहें है।

Related Posts