उरई : उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन प्रशासन ने अन्न महोत्सव को लेकर व्यापक तैयारियों के संबंध में मंगलवार को निर्देश दिये।

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर 05 अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत होने जा रहे अन्न महोत्सव की व्यापक तैयारियों के संबंध में निर्देश देते हुए कहा कि अन्न महोत्सव के संबंध में सामग्री हर डिपो पर उपलब्ध रहे और इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो। उन्होंने नोडल अधिकारी को निर्देश दिए कि महोत्सव की सफलता के लिए तहसीलवार डयूटी लगायी जाए तथा संबंधित कर्मियों की जिम्मेदारी तय की जाए।

जिलाधिकारी ने अपने कार्यालय में अन्न महोत्सव मनाए जाने की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होने निर्देश दिए कि जनपद के प्रत्येक डिपो पर 100 लाभार्थियों को बुलाया जाए तथा उन्हे सरकार की अन्य योजनाओं से भी आच्छादित किया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक उचित दर दुकान पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के कार्यक्रम के सजीव प्रसारण हेतु टेलीविजन सेट स्थापित कराना सुनिश्चित करें। टेलीविजन सेट की स्थापना ऐसे स्थान पर की जाए जो सुरक्षित तथा उपस्थित जनमानस को सुगमता से दिखाई जा सके और मास्क, सेनेटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग व साफ-सफाई का ध्यान रखा जाए। सभी दुकानों पर खाद्यान्न समय से पंहुचाना सुनिश्चित किया जाए तथा जनप्रतिनिधियों द्वारा खाद्यान्न का वितरण कराया जाए। यह भी सुनिश्चित कराया जाए कि जिस दिन खाद्यान्न वितरण होगा उस दिन जनपद की सारी दुकानें खुली रहें। शहरी क्षेत्र के सम्बंधित अधिकारी व कर्मचारी अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का भली प्रकार से निर्वहन करना सुनिश्चित करें।

वार्ता