जयपुर(ग्रामीण):- जमवारामगढ़ उपखंड क्षेत्र के नकचीघाटी में स्टेट हाइवे पर स्थित पीडब्ल्यूडी चोकी के आगे एवं आस पास के अस्थाई अतिक्रमणों पर चली जेसीबी। सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी रामेश्वर मीणा ने बताया की अतिक्रमियों ने पीडब्ल्यूडी चौकी के आगे व आस पास सब्जी मंडी एवं अन्य दुकाने लगाकर अतिक्रमण कर रखा था। आम जनता द्वारा अतिक्रमण की उच्च अधिकारियों तक शिकायतें थीं। एवं अतिक्रमण के कारण नकचीघाटी में अक्सर जाम की स्थिति रहती थी।

अतिक्रमण के कारण हमेशा दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता था। अतिक्रमण के कारण कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी थी। सहायक अभियंता ने बताया कि अतिक्रमियों को पहले भी कई बार नोटिस दे चुके थे। लेकिन अतिक्रमी बाज नहीं आ रहे थे। सोमवार को प्रशासनिक अधिकारी नायब तहसीलदार राजेंद्र मीणा, आंधी नायब तहसीलदार संतोष राय,सहायक अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग रामेश्वर मीणा प्रशासनिक अमले के साथ नकचीघाटी पहुंचे और जेसीबी मशीनों द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी। कार्यवाही शुरू करते ही प्रशासन को अतिक्रमियों के विरोध का सामना करना पड़ा। अतिक्रमियों ने कार्यवाही का विरोध किया, लेकिन नायब तहसीलदार राजेंद्र मीणा ने अतिक्रमियों को समझाइश कर अतिक्रमण हटाने में बाधा नहीं डालने ओर बाधा डालने पर कार्यवाही की चेतावनी दी।

अतिक्रमण हटाने के दौरान मोके पर तमाशबीनों की भीड़ लग गई। सहायक अभियंता रामेश्वर मीणा ने बताया की प्रशासन द्वारा करीब तीन दर्जन से अधिक अस्थाई अतिक्रमणों को हटाया गया। इस दौरान जमवारामगढ़ थाना प्रभारी मनोज कुमार के सुपरविजन में जमवारामगढ़ थाने का पुलिस जाब्ता मोके पर तैनात रहा। इस दौरान गिरदावर दीपचंद मीणा, पटवारी वीरेंद्र फोजदार, रायपुर हल्का पटवारी गिर्राज शर्मा व चालक बीरबल गुर्जर भी मोजूद रहे।

रिपोर्ट : रतनलाल गुर्जर