‘नौटंकी’ देखती रही कानपुर पुलिस और सरेआम पिटते गये दंपत्ति

by saurabh

कानपुर। पुलिस अपनी कार्यवाही के लिए लगातार चर्चा में बनी हुई है। इस बार पुलिस की ऐसी कार्रवाही देखने को मिली जिसे देखकर शायद बड़े गुंडे बदमाश जिला छोड़कर भाग जाएंगे और चोर तो खुद ही जाकर जेल में बंद हो जाएंगे , क्योंकि जनाब यह कानपुर पुलिस है जिसका अपराधी और बदमाशों में खौफ बहुत ज्यादा है। और होगा भी क्यों न क्योंकि लगातार बीते 3 महीने से उत्तर प्रदेश का कानपुर जिला कानपुर से क्राइम पुर में बदल गया है।

यह पूरा मामला जिले के नौबस्ता थाना क्षेत्र अंतर्गत किदवई नगर का है जहां रहने वाले नवीन भाटिया का आरोप है कि उसके अपार्टमेंट में संदीप त्रिपाठी नाम का एक युवक जिसने फ्लैट खरीदा है वह दबंग और गुंडा किस्म का इंसान है। दरअसल बीती 11 सितंबर को संदीप त्रिपाठी ने अपार्टमेंट की बेसमेंट में आम आदमी पार्टी की एक बैठक बुला ली। जिसमें 40 से अधिक लोग मौजूद थे और यह लोग मास्क नहीं लगाए हुए थे।

इस मामले में नवीन ने शिकायत करते हुए नौबस्ता थाने में तहरीर दी। जिसके बाद मुकदमा दर्ज हो गया और अब इस मामले में नया मोड़ तब आया जब गौरव भाटिया अपनी पत्नी के साथ 19 सितंबर को अपार्टमेंट में पहुंचा तो पहले से ही संदीप त्रिपाठी ने अपने कुछ दोस्तों को बुला रखा था, जो गौरव भाटिया और उसकी पत्नी पर हमलावर हो गए। देखते ही देखते एक दर्जन लोग गौरव भाटिया और उसकी पत्नी को सरेराह पीटने लगे।

अब जरा पुलिस का खौफ भी देखिए कि जिस पुलिस को कार्यवाही करनी चाहिए पीटने वाले दबंगों को रोकना चाहिए वह आराम से खड़े होकर वीडियो बना रही है। ना ललकार रही है ना आरोपियों को चेतावनी दे रही है। दरोगा जी तो वीडियो ऐसे बना रहे हैं जैसे कोई फिल्म की शूटिंग चल रही है। वहीं इस पूरे मामले में अब नवीन भाटिया ने सोशल मीडिया पर अपना वीडियो वायरल कर जान का खतरा भी बताया है और सूबे के मुख्यमंत्री से मदद की गुहार लगाई है।

लेकिन देखना होगा जो पुलिस अपने सामने हो रहे अपराध पर कोई कार्रवाही नहीं कर रही क्या अब कार्रवाही करेगी भी या नहीं यह बड़ा सवाल है। इस पूरे मामले पर हमने पुलिस अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया लेकिन किसी ने भी कोई जवाब नहीं दिया

  • दीपक मिश्रा

Related Posts