अभद्र व्यवहार करने वाले डीएम के खिलाफ कानपुर प्रेस क्लब ने फूंका पुतला

by saurabh

कानपुर। हाथरस काण्ड में सबसे अधिक दुर्व्यवहार करने वाले डीएम प्रवीण कुमार के खिलाफ गुस्सा भड़कता चला जा रहा है। जहां एक तरफ आईपीएस अधिकारियों की लॉबी ने जंग छेड़ रखी है, वहीं पत्रकार जगत भी सड़कों पर उतर आया है। जिसके चलते कानपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अवनीश दीक्षित व महामंत्री कुशाग्र पांडेय के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में एकत्र हुए पत्रकारों ने हाथरस डीएम प्रवीण कुमार के पुतले को आग के हवाले किया।

पत्रकारों का आरोप है कि एक संवैधानिक पद पर बैठे जिलाधिकारी का व्यवहार इस तरह का नही होना चाहिए। जिसमें उन्होंने एक बेटी के साथ किये गए शर्मसार वाली वारदात का सवाल पूछ रहे पत्रकारों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया। जिसको लेकर पत्रकारों ने प्रेस क्लब से निकलते हुए शिक्षक पार्क पर नारेबाजी की और परेड चौराहे पर प्रवीण कुमार की फोटो लगे पुतले को आग के हवालें कर दिया।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान जिला प्रशासन के साथ भारी पुलिस बल तैनात था। जिसमे एक बात और देखने को मिल रही थी कि खुद पुलिस विभाग के अधिकारी डीएम के पुतले को जलाने में अपनी खामोशी को बनाये रखे थे। यानी साफ लग रहा था कि कहीं न कहीं उत्तर प्रदेश का पुलिस विभाग हाथरस काण्ड के बाद नाराज है और डीएम के खिलाफत कार्रवाई चाहता है। जिसका नजारा कानपुर में देखने को मिला।

वहीं मौकें पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता ने प्रेस क्लब अध्यक्ष अवनीश दीक्षित से ज्ञापन लेकर सरकार तक पहुँचाने का आश्वासन दिया। प्रदर्शन के बाद प्रेस क्लब के महामंत्री कुशाग्र पांडेय ने कहा कि हाथरस के डीएम को तत्काल प्रभाव से हटाकर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।
विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रेस क्लब संरक्षक सरस बाजपेयी के साथ उपाध्यक्ष नीरज अवस्थी, अभिलाष बाजपेई सहित कानपुर मंडल के वरिष्ठ पत्रकार गण मौजूद थे।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts