कानपुर : कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र के संजय गांधी नगर में घर के बाहर खेल रहा मासूम अचानक से लापता हो गया था। परिजनों के अनुसार मासूम हर्ष साहू उर्फ कल्लू(4 वर्ष) पुत्र मनमोहन साहू लगभग दोपहर एक बजे घर के बाहर खेल रहा था।

तभी कुछ अज्ञात कारण बस वह लापता हो गया। जिससे मोहल्ले में खलबली मच गई। मासूम के परिजनों ने मासूम के गुम होने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की और मामले में तत्परता दिखाते हुए छानबीन शुरू की, लेकिन फिर दूसरे दिन शाम मालूम हुआ कि मासूम अनाथ आश्रम में है। तभी घर के परिजन जाकर मासूम को अनाथ आश्रम से घर ले आए। सबसे सोचने वाली बात यह है कि मासूम को अनाथ आश्रम तक कौन लेकर गया इसका अभी तक कोई पता नहीं चला है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है कि आखिर मासूम अनाथालय तक कैसे पहुंचा।

थानाध्यक्ष नौबस्ता सतीश कुमार सिंह का कहना है कि मासूम अनाथालय तक कैसे पहुंचा इसकी जांच पुलिस गहनता से कर रही है। और इस मामले की तह तक जाएगी।

लापता मासूम को देख ले परिजनों के चेहरे खुशी से खिल गए। आपको बता दें कि मासूम शनिवार दोपहर 1:00 बजे से लापता हो गया था। वह रविवार की रात्रि लगभग 8:00 बजे परिजनों को अनाथालय में मिल गया। जिसे देख परिजनों का चेहरे खिल गये और मासूम को गले से लगा लिया। परिजनों का कहना है थानाध्यक्ष व प्रशासनिक महिकमे की सजगता से आज मासूम हम लोगों के साथ हैं।