केजरीवाल ने माता-पिता के साथ ली कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज

नई दिल्ली– दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने माता-पिता के साथ गुरुवार को यहां लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज ली।

अरविंद केजरीवाल ने एलएनजेपी अस्पताल में वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद मीडिया से कहा, “आज मैने भी अपने माता-पिता के साथ एलएनजेपी अस्पताल जाकर वैक्सीन लगवाई और हमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। कोरोना से छुटकारा पाने के लिए अब वैक्सीन उपलब्ध है। दिल्ली और देश की जनता से मेरी अपील है कि जो लोग भी वैक्सीन लगवाने के पात्र हों, आगे आकर वैक्सीन जरूर लगवाएं।”

उन्होनें ने कहा कि वैक्सीन को लेकर पहले जो लोगों के मन में शंकाएं थी, वे अब खत्म हो चुकी हैं और अब डरने की कोई बात नहीं है। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं और केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुसार काम कर रहे हैं। अगर दिल्ली के अंदर वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाने की जरूरत पड़ेगी, तो बढ़ाएंगे।

ये भी पढ़ें- केजरीवाल ने ब्रिटेन की उड़ानों पर बैन बढ़ाने की मांग की

हालात को देखते हुए बढाएंगे वैक्सीनेशन सेंटर

मुख्यमंत्री ने कहा,“ आगामी दिनों में दिल्ली के अंदर जितने वैक्सीनेशन सेंटर की जरूरत पड़ेगी, उतने सेंटर हम बढ़ाएंगे। दिल्ली सरकार लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं। जैसे-जैसे केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश आते हैं, उसके अनुसार हम काम कर रहे हैं। अगर वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाने की जरूरत पड़ेगी, तो बढ़ाएंगे। हमारे पास वैक्सीनेशन सेंटर को लेकर कोई दिक्कत नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने को-वैक्सीन लगवाई है और माता-पिता ने भी को-वैक्सीन लगवाई है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए जरूरत पड़ेगी, तो जागरूकता अभियान भी चलाएंगे। श्री केजरीवाल ने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि मैने वैक्सीन लगवा लिया है, सभी मंत्री भी वैक्सीन लगवा रहे हैं और अन्य सभी लोग भी वैक्सीन लगवा रहे हैं।

गौरतलब है कि देश में आम जनता के लिए एक मार्च से कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान के तहत दूसरे चरण में वैक्सीन लगाई जा रही है। इस चरण में 60 से अधिक उम्र के लोगों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 से ऊपर की उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। श्री केजरीवाल से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई केंद्रीय मंत्री कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं।

इन्पुट- यूनीवार्ता