photo: kkr/twitter

यूएई: IPL में आज के रोमांचक मुकाबले में Kolkata knight Riders ने Chennai Super Kings को 10 रनों से हराया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 10 विकेट पर 167 रन का लक्ष्य रखा । लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 157 रन पर ही सिमट गई।

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी का क्रम राहुल त्रिपाठी और शुभ्मन गिल ने संभाला राहुल त्रिपाठी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों में 3 छक्के और 8 चौके की मदद से 81 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। शुभ्मन गिल 11 रन बनाकर ही आउट हो गए ।कप्तान दिनेश कार्तिक आज फिर निराशाजनक पारी खेली अभी तक आईपीएल के किसी मैच में अच्छी पारी नहीं खेली आज भी मात्र 12 रन बनाकर आउट हो गए। तथा कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 10 विकेट पर 167 रन बनाए ।

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स टीम की तरफ से वाटसन और डुप्लेसिस ने शानदार पारी की शुरुआत की। जिसमें वाटसन ने 40 गेंदों में 1 छक्के और 6 चौके की मदद से 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। डुप्लेसिस 10 गेंदों में 17 रन बनाए।अम्बाती रायडू 27 गेंदों में तीन चौके की मदद से 30 रन बनाए। चेन्नई शुरुआत में ऐसा लगा कि निर्धारित ओवर से पहले ही लक्ष्य को प्राप्त कर लेगी ।क्योंकि अपने पिछले मैच में पंजाब को 10 विकेट से हराया था। लेकिन टीम निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 157 रन पर ही सिमट गई ।चेन्नई सुपर किंग्स की चौथी हार है।

चेन्नई की बेजोड़ गेंदबाजी

चेन्नई की तरफ से आज गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन रहा जिसमे ब्रावो ने 4 ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिए। तथा सैम कुरान ,ठाकुर और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट लिए। फिर भी अपनी टीम को विजय नहीं गिरा पाए।

राहुल त्रिपाठी बने मैन ऑफ द मैच

कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करते हुए राहुल त्रिपाठी ने 51 गेंदों में 3 छक्के और 8 चौके की मदद से 81 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। तथा आज के मैच का मैन ऑफ द मैच चुने गए।

  
रिपोर्ट-
रणजीत सिंह