delhi CM arvind kejariwal

नयी दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने का फैसला किया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक सप्ताह और लॉकडाउन बढाने की आज घोषणा की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है इसलिए लाॅकडाउन को अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन आखिरी हथियार है।

उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान हमने देखा कि पाॅजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया। दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी। पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 फीसदी के नीचे आई है।

कांग्रेस की मांग दिल्ली में लागू हो पूर्ण लॉकडाउन

केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने एक पोर्टल शुरू किया है जो ऑक्सीजन की आपूर्ति के बेहतर प्रबंधन के लिए ऑक्सीजन निर्माताओं, आपूर्तिकर्ताओं और अस्पतालों द्वारा हर दो घंटे में अपडेट किया जाएगा। केंद्रीय और राज्य की टीमें एक साथ काम कर रही हैं।

गौरतलब है कि 19 अप्रैल को छह दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई थी जो सोमवार सुबह पांच बजे तक था। अब संक्रमण की कड़ी को तोडने के लिए एक सप्ताह का लॉकडाउन बढ़ाया गया है। वह उम्मीद करते हैं कि आने वाले दिनों में अफरा तफरी का माहौल समाप्त हो जाएगा।